Baby Photoshoot On Independence Day: 15 अगस्त के दिन बच्चों को ऐसे करें तैयार, स्वतंत्रता दिवस की थीम पर खुद करें बेबी का क्यूट फोटोशूट

Baby Photoshoot On Independence Day (15 अगस्त पर बच्चों को कैसे तैयार करें): आज 15 अगस्त है। इस खास दिन को मनाने का हर किसी का अपना तरीका है। वहीं, न्यू पेरेंट्स अपने बच्चों को तैयार उनकी खूबसूरत तस्वीर लेते हैं। आज हम आपको स्वतंत्रता दिवस की थीम पर बच्चों को तैयार करना और उनकी फोटो कैसे लें, ये बताएंगे।

Baby Photoshoot Ideas With Pictures On Independence Day 2024

Baby Photoshoot Ideas With Pictures On Independence Day 2024

Baby Photoshoot On Independence Day (15 अगस्त पर बच्चों को कैसे तैयार करें): 15 अगस्त यानी आजादी के जश्न का दिन। स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां हो चुकी हैं। इस दिन को खास बनाने का हर किसी का अपना तरीका, अपना अंदाज है। कुछ लोग इस दिन अपना घर, स्कूल, कॉलेज और दफ्तर सजाते हैं तो कईयों के घर स्वादिष्ट तिरंगा रंग का पकवान बनता है। वहीं, जिनके घर छोटे बच्चे हैं वो अपने बच्चों को स्वतंत्रता दिवस की थीम पर तैयार करते हैं। बच्चों को तैयार कर उनका फोटोशूट करते हैं और सोशल मीडिया पर सुंंदर-सुंदर तस्वीरें शेयर करते हैं। अगर आप भी नए-नए मम्मी-पापा बने हैं या आपके घर बच्चा है तो आप भी अपनी नन्ही जान का फोटोशूट कर सकते हैं। आज हम आपको घर पर बच्चों का फोटोशूट करना सीखाएंगे।

Independence Day 2024 Baby Photoshoot Ideas/ Baby Boy Photoshoot At Home/ Baby Girl Dress For 15 August Photos-

अपने लाडले बेटे को स्वतंत्रता दिवस 2024 पर आप ऐसे तैयार कर सकते हैं। इस तरह तैयार कर आप 1 महीने से 1 साल तक के बच्चों की तस्वीर ले सकते हैं।
6 महीने या उससे भी कम उम्र के बच्चों को ऐसे तैयार किया जा सकता है। इस तरह के लुक में हद से ज्यादा क्यूट दिखते हैं।
आपकी लाडो रानी को भारत माता बने हुए देख हर कोई उसकी बलाईयां लेगा। लड़कियों को भारत मां बनाकर उनका फोटोशूट किया जा सकता है।
बच्चा अगर एकदम 1 से 3 महीने का है और ज्यादा कपड़े से परेशान हो जाता है तो उन्हें ऐसे हल्के कपड़े लपेटकर फोटोज खींच सकते हैं।
अगस्त में जन्में बच्चों का ऐसा फोटोशूट किया जा सकता है। इससे आप उनका मंथ वाला फोटोशूट भी कर लेंगे और एक यादगार तस्वीर भी मिल जाएगी।
हाथ में झंडा देकर भी बच्चे की तस्वीर निकाली जा सकती है। आपका लाडला ऐसी फोटोज में और भी ज्यादा क्यूट लगेगा।
भारत के नक्शे के साथ फोटो खींचना भी एक अच्छा ऑप्शन है। ऐसी तस्वीरें जिंदगी भर पेरेंट्स को एक याद दे जाती हैैं।
बेड पर पूरी डेकोरेशन करने के बाद बच्चे को उसपर बिठाकर भी फोटो खींचा जा सकता है। इससे बच्चा परेशान भी नहीं होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Srishti author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर कॉपी एडिटर कार्यरत हूं। मूल रूप से बिहार की रहने वाली हूं और साहित्य, संगीत और फिल्मों में मेरी सबसे ज्यादा दिलचस्पी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited