Independence Day Rangoli Design 2024: 15 अगस्त के मौके पर घर के आंगन में बनाएं ऐसी खूबसूरत रंगोली.. देखें तिरंगा रंगोली के लेटेस्ट डिजाइन्स

Independence Day Simple Rangoli Designs 2024 (स्वतंत्रता दिवस की रंगोली): भारत की आजादी का जश्न मनाने के लिए हर साल 15 अगस्त का दिन बड़ी धूम धाम के साथ मनाया जाता है। स्वतंत्रता दिवस के जश्न में तरंगे के रंग की रंगोली बनाने का भी अलग ही मजा होता है। ऐसे में देखें लेटेस्ट रंगोली डिजाइन 2024, ट्राई कलर रंगोली।

Latest Rangoli design, Independence day 2024, Tri Color Rangoli

Latest Rangoli design, Independence day 2024, Tri Color Rangoli

Independence Day Simple Rangoli Designs 2024 (स्वतंत्रता दिवस की रंगोली): आजभारत की आजादी का जश्न मनाने का दिन है। हर साल 15 अगस्त के दिन भारतवासियों द्वारा स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है। इस साल भारत अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा हैं। देशभक्ति की धुन में मगन हर भारतवासी इस दिन तिरंगा धारण कर कुछ न कुछ खास करता है। ऐसे में स्वतंत्रता दिवस पर आप भी तिरंगे को सलाम करना चाहते हैं, तो खास तिरंगा रंगोली डिजाइन्स आपके लिए बेहतरीन हो सकती हैं। ऑफिस से लेकर स्कूल तक में आप स्वतंत्रता दिवस के जश्न में चार चांद लगाने के लिए ऐसी खास यूनिक डिजाइन की रंगोली बना सकते हैं। देखें लेटेस्ट रंगोली डिजाइन 2024, स्वतंत्रता दिवस की रंगोली (Easy Rangoli Designs), ट्राई कलर रंगोली।

Independence Day Simple Rangoli Designs 2024

स्वतंत्रता दिवस पर कोई नई और एकदम ही यूनिक स्टाइल की रंगोली बनानी है, तो आपके लिए ये वाली चावल के दानों से बनी खास रंगोली की डिजाइन एकदम ही बेस्ट हो सकती है। मोर के डिजाइन वाली ये तिरंगा रंगोली बेशक ही काफी प्यारा लुक दे रही है।
कांटे और चम्मच के इस्तेमाल से बनने वाली ये दोनों रंगोलियों के डिजाइन भी एकदम ही गजब हैं। जरूर ही आपको इस स्वतंत्रता दिवस ऐसे फूल वाली रंगोली बनानी ही चाहिए। आप ऐसा पैटर्न दूसरे रंगों के साथ किसी और त्योहार पर भी बना सकते हैं।
भारत के राष्ट्रीय पक्षी मोर के डिजाइन वाली ये सिंपल एलिगेंट रंगोली का भी वाकई कोई जवाब नहीं हैं। आप बिना मोर के भी ऐसी बेल बूटी और फूल वाली रंगोली तैयार कर सकते हैं। असली फूलों का डेकोरेशन भी ऐसी डिजाइन के साथ खूब जचेगा।
बिगिनर्स के लिए ये बहुत ही ज्यादा सिंपल मगर सुंदर लुक वाली हैप्पी इंडीपेंडेंस डे की रंगोली बढ़िया रहेगी। आप रंगोली पर मांडला डिजाइन के बजाय दीये या फूलों का डेकोरेशन भी कर सकते हैं।
मोर वाली ये बेहद ही खूबसूरत तिरंगा रंगोली का भी कोई जवाब नहीं है। जरूर ही आपको ये वाली रंगोली तो इस स्वतंत्रता दिवस पर बनाना ही चाहिए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अवनी बागरोला author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर ट्रेनी कॉपी राइटर कार्यरत हूं। मूल रूप से मध्य प्रदेश के उज्जैन की रहने वाली लड़की, जिसे कविताएं लिखना, महिलाओं से ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited