International Youth Day 2024: इंटरनेशनल यूथ डे पर बनाएं ऐसे जबरदस्त पोस्टर.. स्कूल की प्रतियोगिता में मिलेगा पहला इनाम, देखें यूथ डे पोस्टर फोटो

International Youth Day 2024 (युवा दिवस 2024 पोस्टर): आज 12 अगस्त को दुनियाभर में अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया जा रहा है। देश और दुनिया को तरक्की की राह पर ले जाने के लिए युवाओं का होना बहुत जरूरी है। नई सोच और नए उत्साह को सेलिब्रेट करने के लिए ही हर साल यूथ डे मनाते हैं। ऐसे में जश्न का मजा दुगने करने के लिए युवा दिवस पर ये पोस्टर, ड्राइंग, फोटो।

International Youth Day 2024 Poster Making Photo

International Youth Day 2024 Poster Making Photo

International Youth Day 2024 (युवा दिवस 2024 पोस्टर): देश, दुनिया के विकास और उन्नति प्रगति के लिए युवाओं का होना आवश्यक है। जब नई सोच नए जज्बे का संचार होगा, तभी हम नई बुलंदियों को छू पाएंगे, इसी उद्देश्य से हर साल वैश्विक स्तर पर युवा दिवस मनाया जाता है। जिसका मकसद देश और दुनिया के युवाओं को सलाम करना, उनकी सोच का सम्मान करना और उसके हौसलों को बुलंद करना है। दुनिया के मुकाबले भारत में युवाओं की संख्या बहुत ज्यादा है, ऐसे में अगर हमे हमारे देश को हर विधा में आगे पहुंचाना है, तो नए लोगों को साथ लेकर चलना आवश्यक है। हर साल 12 जनवरी को नेशनल तो 12 अगस्त को इंटरनेशनल यूथ डे मनाया जाता है। आज अंतरराष्ट्रीय यूथ डे 2024 के लिए यहां देखें पोस्टर आइडियाज, ड्राइंग, फोटो डाउनलोड।

International Youth Day 2024, Poster Ideas Drawing Photo (युवा दिवस 2024 पोस्टर)

यूथ डे के लिए ये वाला पोस्टर भी बढ़िया है, आप युवाओं को जोश को दर्शाता ये पोस्टर रंगीन वॉटर कलर या शेडेड पेंसिल कलर से बहुत ही कमाल के लुक में बना सकते हैं। अंतरराष्ट्रीय युवा डे के पोस्टर के लिए आप इसमें आस पास कोई कोट्स भी लिखेंगे तो सही और ज्यादा प्रभावी लगेगा।
बच्चों को कोई सिंपल सा सुंदर पोस्टर बनाना है, तो ये वाला पोस्टर डिजाइन भी अच्छा है। पृथ्वी को संबोधित करता युवा को सबको साथ लेकर चलने वाले युवा की ये कार्टून वाली तस्वीर बहुत बढ़िया है और अच्छा मैसेज प्रदान कर रही है।
बिगिनर्स हैं और ज्यादा ड्राइंग करनी नहीं आती है, तो यूथ डे पर सिंपल से पोस्टर के लिए ये वाला डिजाइन भी चुना जा सकता है। युवाओं की एनर्जी दर्शाती ये सादी सी ड्राइंग्स पोस्टर आप 3d लुक में भी बना सकते हैं।
युवाओं के गुणों को सलाम करता ये वाला पोस्टर भी इस युवा दिवस पर आपको पोस्टर कॉम्पीटिशन में पहला इनाम दिला सकता है।
स्वामी विवेकानंद जी को भारत के युवाओं को नेतृत्व करने वाला सबसे बड़ा प्रेरणा स्त्रोत माना जाता है। ऐसे में अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस पर भी आप ये पोस्टर बना सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अवनी बागरोला author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर ट्रेनी कॉपी राइटर कार्यरत हूं। मूल रूप से मध्य प्रदेश के उज्जैन की रहने वाली लड़की, जिसे कविताएं लिखना, महिलाओं से ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited