IRCTC Rajasthan Tour Package: सर्दियों में शाही राजस्थान में बिताना चाहते हैं आठ दिन नौ रातें, आईआरसीटीसी लेकर आया है ये सस्ता टूर पैकेज

IRCTC Rajasthan Tour Package: सर्दियों के मौसम में छुट्टियां बिताने के लिए रजवाड़ों की धरती यानी राजस्थान एक परफेक्ट डेस्टिनेशन है। राजस्थान की धरती में घूमने के लिए आईआरसीटीसी आठ दिन नौ रातों का टूर पैकेज दे रहा है। जानिए क्या है राजस्थान के टूर पैकेज की कीमत और कैसे करें इसे बुक।

Rajasthan-tour-package

Rajasthan Tour Package

मुख्य बातें
  • सर्दियों की छुट्टियों में घूम सकते हैं राजस्थान
  • आईआरसीटीसी दे रहा है राजस्थान टूर पैकेज
  • आठ दिन नौ रात का है आईआरसीटीसी टूर पैकेज
IRCTC Packages for Rajasthan: सर्दियों के मौसम ने पूरे देश में दस्तक दे दी है। कई हिल स्टेशन ने बर्फ की चादर ओढ़ ली है। सर्दियों का मौसम घूमने के लिहाज से परफेक्ट माना जाता है। इस मौसम में जहां आप बर्फीली वादियों का लुत्फ उठा सकते हैं। इसके अलावा आप गोवा के बीच से लेकर राजस्थान के रेगिस्तानों में भी घूम सकते हैं। यदि नए साल की शुरुआत रजवाड़ों की धरती राजस्थान से करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए ये शानदार टूर पैकेज लाया है।
इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन यानी आईआरसीटीसी राजस्थान के लिए आठ दिन नौ रातों का टूर पैकेज दे रहा है। इस पैकेज का नाम रॉयल राजस्थान एक्स मुंबई है। इसमें हवाई किराया शामिल है। फ्लाइट 19 नवंबर 2022 को मुंबई से होगी। इस पैकेज में आप जयपुर के आमेर किला, जयगढ़ किला, बिड़ला मंदिर, जलमहल, जैसलमेर में जैसलमेर किला और पटवों की हवेली और युद्ध संग्रहालय, गडीसर झील देख सकते हैं। वहीं, झीलों के शहर उदयपुर, जोधपुर, बीकानेर जैसे शहर भी देख सकते हैं।
इतना है पैकेज की कीमत (IRCTC Rajasthan Tour Package Cost)
आईआरसीटीसी के इस राजस्थान पैकेज के अलग-अलग रेट हैं। यदि आप ट्रिपल ऑक्यूपेंसी में बुक करवा रहे हैं तो इसकी कीमत प्रति व्यक्ति 40,700 रुपए है। वहीं, डबल ऑक्यूपेंसी में इसकी कीमत 43,400 रुपए प्रति व्यक्ति है। यदि कोई सिंगल ऑक्यूपेंसी की बात करें तो इसकी कीमत 57100 रुपए है। टूर पैकेज में यात्रियों के लिए रहने और ब्रेकफास्ट और डिनर का इंतजाम होगा। स्थानीय जगहों में जाने के लिए लोकल बस की खास सुविधाएं आपको दी जाएगी।
राजस्थान के इस पैकेज को बुक करने के लिए आप आईआरसीटीसी (How to book IRCTC tour package) की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। पैकेज खाने-पीने, रहने के अलावा जयपुर में दो रात, बीकानेर में एक रात, जैसलमेर में दो रात, जोधपुर में एक रात और उदयपुर में दो रात डिलक्स होटल में रहने की सुविधा हैं। टूर पैकेज में एक शहर से दूसरे शहर जाने के लिए एसी कोच की सुविधा भी होगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिवम पांडे author

शिवम् पांडे सिनेमा के आलावा राजनीति, व्यापार और अंतरराष्ट्रीय सम्बन्धों में खास रुचि है। पत्रकारिता में लगभग सात साल का अनुभव रखने वाले शिवम् पांडे बॉ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited