Shimla Manali Tour Package: आईआरसीटीसी ने लॉन्च किया शिमला-मनाली टूर पैकेज, जानें टिकट और बाकी डिटेल्स

IRCTC Tour Package, IRCTC Shimla Manali Tour Package- वह लोग जो नवंबर में पहाड़ों पर घूमने का प्लान बना रहे हैं। आईआरसीटीसी उनके लिए शिमला और मनाली टूर पैकेज लेकर आया है जो 3 नवंबर को शुरू हो जाएगा।

IRCTC Tour Package

IRCTC ने लॉन्च किया शिमला मनाली टूर पैकेज

मुख्य बातें
  • IRCTC ने लॉन्च किया शिमला मनाली टूर पैकेज।
  • इस पैकेज के तहत खूबसूरत वादियों में घूमने का मौका मिलेगा।
  • यह टूर पैकेज 3 नवंबर से शुरू किया जा रहा है।
IRCTC Tour Package, Shimla and Kullu Manali Tour Package: भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम IRCTC समय-समय पर लोगों के लिए शानदार टूर पैकेज (IRCTC Tour Package 2022) लेकर आता रहता है। इस बार जो लोग सर्दियों में पहाड़ों पर घूमने का प्लान बना रहे हैं उनके लिए शानदार टूर पैकेज लेकर आया है। आईआरसीटीसी (IRCTC) शिमला और मनाली में घूमने का प्लान कर रहे लोगों के लिए एक बढ़िया ऑफर लेकर आया है। इस पैकेज के तहत सभी यात्री शिमला (Shimla, कुल्लू (Kullu) और मनाली (Manali) घूम सकेंगे। आइए इस टूर पैकेज के बारे में डिटेल में जानने का प्रयास करते हैं।
IRCTC Tour Package: इतने दिनों का है ये पैकेज
IRCTC का ये टूर पैकेज कुल 7 रात और 8 दिन लिए है, जिसकी शुरुआत त्रिवेंद्रम से की जाएगी। इस टूर पैकेज के तहत यात्रियों को ट्रेन में नहीं बल्कि फ्लाइट में सफर करवाया जाएगा। इस यात्रा में फ्लाइट की टिकट, घूमने-फिरने के लिए गाड़ी, रहना-खाना, गाइड आदि सुविधाएं दी जाएगी। एक बार ये टूर पैकेज लेने के बाद शायद ही आपको पैसे खर्च करने की जरूरत पड़े।
IRCTC: इतना होगा किराया
इस टूर पैकेज के लिए इच्छुक यात्रियों को बता दें कि शिमला-मनाली टूर पैकेज के लिए IRCTC ने कुल किराया 52,670 रुपये प्रति व्यक्ति निर्धारित किया है। अगर आप अकेले जा रहे हैं तो इस टूर पैकेज के लिए आपको 66,350 रुपये खर्च करने होंगे वहीं अगर आप दो लोग इकट्ठे जा रहे हो तो आपको 53,990 रुपये देने होंगे, इसके साथ ही तीन लोगों को कुल 52,670 रुपये देने होंगे।
इसके साथ ही यह टूर 3 नवंबर, 2022 को शुरू होने वाला है। इस टूर पैकेज के तहत सबसे पहले शिमला में यात्रियों को ले जाया जाएगा फिर इसके बाद जिसके बाद कुल्लू-मनाली की कई जगहों पर घुमाने ले जाया जाएगा। इसके साथ ही यात्रियों को अटल टनल, रोहतांग पास और सोलांग वैली ले जाया जाएगा। लोगों की यह यात्रा 10 नवंबर को समाप्त हो जाएगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

माधव शर्मा author

माधव शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत, (Timesnowhindi.com) में बतौर कॉपी राइटर जून 2022 से जुड़े हैं। इससे पहले वह India TV में भी काम कर चुके हैं। वह दिल्ली ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited