हनीमून कपल्स के लिए IRCTC लाया ये स्पेशल टूर पैकेज, सिर्फ इतने खर्च करने होंगे रुपए

IRCTC Honeymoon Packages: आईआरसीटीसी के इस हनीमून टूर पैकेज का नाम है रोमांटिक अंडमान हॉलीडेज-गोल्ड। कपल्स इस हनीमून टूर पैकेज को बुक कर अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं। आईआरसीटीसी के इस हनीमून टूर पैकेज की शुरुआत 8 दिसंबर से है। ऐसे में जिन लोगों की शादी दिसंबर के पहले हफ्ते में हो रही है वो इस हनीमून टूर पैकेज को ले सकते हैं।

honeymoon couples

आईआरसीटीसी लाया हनीमून कपल्स के लिए स्पेशल टूर पैकेज।

IRCTC Honeymoon Packages: अगर आपकी शादी होने वाली है और आप अपने हनीमून (Honeymoon) के लिए कोई टूर पैकेज (Tour Package) सर्च कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल जो लोग हनीमून पर 50 हजार रुपए से ज्यादा खर्च नहीं कर सकते उनके लिए आईआरसीटीसी (IRCTC) एक हनीमून टूर पैकेज (Honeymoon Tour Package) लेकर आया है।
आईआरसीटीसी के इस हनीमून टूर पैकेज का नाम है रोमांटिक अंडमान हॉलीडेज-गोल्ड। कपल्स इस हनीमून टूर पैकेज को बुक कर अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं। आईआरसीटीसी के इस हनीमून टूर पैकेज की शुरुआत 8 दिसंबर से है। ऐसे में जिन लोगों की शादी दिसंबर के पहले हफ्ते में हो रही है वो इस हनीमून टूर पैकेज को ले सकते हैं।

आईआरसीटीसी लाया हनीमून कपल्स के लिए स्पेशल टूर पैकेज

आईआरसीटीसी के इस हनीमून टूर पैकेज की शुरुआत पोर्ट ब्लेयर एयरपोर्ट से होगी। ये टूर 6 रात और 7 दिन का होगा, जिसमें आपको कई पर्यटन स्थलों पर ले जाया जाएगा। बच्चे वाले लोग भी कुछ अतिरिक्त शुल्क देकर इस पैकेज बुक कर सकते हैं। कपल्स के लिए इस हनीमून टूर पैकेज का किराया प्रति व्यक्ति 56,600 रुपए है, जो कि इस टूर पैकेज में सबसे ज्यादा है। वहीं कपल्स के लिए इस हनीमून टूर पैकेज का किराया कम से कम प्रति व्यक्ति 32,100 रुपए है, जो कि इस टूर पैकेज में सबसे सस्ता है।
आईआरसीटीसी के इस हनीमून टूर पैकेज में सबसे पहले पर्यटकों को पोर्ट ब्लेयर के होटल ले जाया जाएगा। लंच के बाद उन्हें बीच पर ले जाया जाएगा। फिर उन्हें सेलुलर जेल ले जाया जाएगा। सेलुलर जेल वही जगह है, जहां भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों को कैद किया जाता था। इसके बाद अगले दिन उन्हें नॉर्थ बे आइलैंड ले जाया जाएगा, जहां लोग अपने खर्च पर वाटर स्पोर्ट्स का लुत्फ उठा सकेंगे। साथ ही वे समुद्र तट के पास के बाजारों में भी घूम सकते हैं।
तीसरे दिन आप हैवलॉक द्वीप के लिए एक नौका ले सकते हैं और प्रसिद्ध राधा नगर बीच और काला पत्थर बीच पर जा सकते हैं। चौथे दिन आप एलिफेंटा बीच भी जा सकते हैं। साथ ही आप नील द्वीप भी जा सकते हैं और प्राकृतिक पुल और लक्ष्मणपुर बीच पर सूर्यास्त देख सकते हैं।
पांचवें दिन आप नाश्ते के बाद होटल से चेकआउट करने के बाद भरतपुर समुद्र तट पर जाएंगे। अगर आप इस टूर पैकेज को बुक करने की सोच रहे हैं तो आपको इसे आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से बुक करा सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

दीपक पोखरिया author

पहाड़ से हूं, इसलिए घूमने फिरने का शौक है। दिल्ली-नोएडा से ज्यादा उत्तराखंड में ही मन लगता है। कई मीडिया संस्थानों से मेरी करियर यात्रा गुजरी है और मई...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited