IRCTC Tour Package for Tripura: आईआरसीटीसी ने त्रिपुरा के लिए निकाला शानदार टूर पैकेज, जानें कितना है किराया

IRCTC Tour Package for Tripura: आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज में जो जगहें कवर की जाएंगी, उनमें- अगरतला, उनोकोटी, डोंबूर और सेपाहीजाला है। ट्रेवलिंग मोड ग्रुप के लोगों की संख्या के अनुसार तय होगा, दरअसल कम लोग होने पर छोटी गाड़ी और ज्यादा लोगों की संख्या पर बड़ी गाड़ी होगी।

irctc tour package for tripura

आईआरसीटीसी ने त्रिपुरा के लिए निकाला शानदार टूर पैकेज।

IRCTC Tour Package for Tripura: पूर्वोत्तर (Northeast) के सभी राज्य अपने आप में बेहद खास है। अपनी सुखद जलवायु और सुंदर परिदृश्य के साथ त्रिपुरा (Tripura) एक पसंदीदा पर्यटन स्थल (Favorite Tourist Destination) है। राज्य ऐतिहासिक हिंदू (Hindu) और बौद्ध स्थलों, मंदिरों, नदियों और रॉक नक्काशी जैसे पर्यटकों के आकर्षण प्रदान करता है। अगर आप पूर्वोत्तर के राज्य त्रिपुरा घूमने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल आईआरसीटीसी (IRCTC) 5 रात और 6 दिन का एक सस्ता टूर पैकेज लेकर आया है। इस टूर पैकेज का नाम ब्लिसफुल त्रिपुरा (5N/6D) एक्स अगरतला है।

आईआरसीटीसी ने त्रिपुरा के लिए निकाला टूर पैकेज

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज में जो जगहें कवर की जाएंगी, उनमें- अगरतला, उनोकोटी, डोंबूर और सेपाहीजाला है। ट्रेवलिंग मोड ग्रुप के लोगों की संख्या के अनुसार तय होगा, दरअसल कम लोग होने पर छोटी गाड़ी और ज्यादा लोगों की संख्या पर बड़ी गाड़ी होगी।
ये टूर पैकेज हर शनिवार को शुरू होगा। कम से कम इस टूर पैकेज के लिए 3 लोग चाहिए। इस टूर पैकेज के मील में दो मील मिलेंगे, जिसमें सुबह का नाश्ता और रात का खाना होगा। सिंगल यात्रा करने पर आपको 41,730 रुपए खर्च करने होंगे। वहीं डबल शेयरिंग पर 30,350 और ट्रिपल शेयरिंग पर 23, 420 रुपए खर्च करने होंगे।
इसके अलावा 5 साल से 11 साल के बच्चे के लिए बेड लेने पर 22,670 रुपए और दो साल से 4 साल के बीच के बच्चे के लिए बिना बेड लेने पर 22, 300 रुपए खर्च करने होंगे। अगर आप इस टूर को बुक करने की सोच रहे हैं तो आपको इसके लिए आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से भी बुक कर सकते हैं।
पूर्वोत्तर राज्यों में से एक त्रिपुरा, उत्तर, पश्चिम, दक्षिण और दक्षिण-पूर्व में बांग्लादेश की सीमा साझा करता है, और पूर्व में, यह असम और मिजोरम के साथ सीमा साझा करता है। अपनी सुखद जलवायु और सुंदर परिदृश्य के साथ, त्रिपुरा एक पसंदीदा पर्यटन स्थल है। राज्य ऐतिहासिक हिंदू और बौद्ध स्थलों, मंदिरों, नदियों और रॉक नक्काशी जैसे पर्यटकों के आकर्षण प्रदान करता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

दीपक पोखरिया author

पहाड़ से हूं, इसलिए घूमने फिरने का शौक है। दिल्ली-नोएडा से ज्यादा उत्तराखंड में ही मन लगता है। कई मीडिया संस्थानों से मेरी करियर यात्रा गुजरी है और मई...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited