Makeup Tips: जानें Lip Liner लगाने के 5 सीक्रेट टिप्स, इस तरह मिलेंगे Janhvi Kapoor जैसे भरे हुए होंठ

Lip Liner Tips, How to get fuller lips like Janhvi Kapoor: जान्हवी कपूर के लुक्स की बहुत चर्चा होती है। अगर आपको भी जान्हवी की तरह भरे हुए लिप्स चाहिए तो मेकअप में लिप लाइनर लगाने की ये सीक्रेट ट्रिक्स जान लें।

Makeup Tips: जानें Lip Liner लगाने के 5 सीक्रेट टिप्स, इस तरह मिलेंगे Janhvi Kapoor जैसे भरे हुए होंठ
Lip Liner Tips, How to get fuller lips like Janhvi Kapoor: आपका लुक पार्टी वाला हो, आप किसी फॉर्मल इवेंट में जा रहे हो या फिर आप कोई भी अन्य ऑकेजन के लिए रेडी हुए हो। मेकअप और आप दोनों ऑन पॉइंट तभी लगेंगे, जब आपके होंठ हल्के पाउटी, अच्छे से भरे हुए और एजी लगें। क्योंकि आपके लिप्स ही ऐसी चीज है, जो किसी भी अधूरे लुक को पूरा कंप्लीट कर सकते हैं, और आपको काफी ज्यादा अट्रैक्टिव बना सकते हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस Janhvi Kapoor का लुक होंठों की वजह से बहुत अच्छा लगता है। लेकिन ऐसा करने के लिए सिर्फ लिपस्टिक लगाना काफी नहीं होता है। ऐसे में आपको इस्तेमाल करना होगा, लिप लाइनर। और अच्छा लिप मेकअप करने के लिए, जब आप लाइनर यूज करेंगी तो इससे न केवल होंठ बेहतर दिखेंगे बल्कि आपकी लिपस्टिक ज्यादा देर तक टिकी रहेगी।
हालांकि लाइनर लगाने की कुछ ट्रिक्स और कुछ सही तरीके भी होते हैं। जिसको फॉलो करके लिप्स परफेक्ट हो जाते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि, सीधा लिपस्टिक लगाकर कम मेहनत करने में क्या बुराई है। तो ये रही लिप लाइनर से संबंधित 5 जरूरी चीजें जो आपको पता होनी ही चाहिए।

How to apply Lip Liner, Tips in Hindi

  1. ऐसे दिखने लगेंगे होंठ: अगर आपको जान्हवी कपूर जैसे बेहद पाउटी और बोल्ड लिप्स पसंद हैं। तो ऐसा कातिल लुक क्रिएट करने के लिए, लिप लाइनर सबसे खास है। इससे होंठो को एक शेप, ग्लो, भराव और सॉफ्टनेस मिल जाएगी। जिससे लिप्स थिक लगेंगे, जो आपके चेहरे को लंबा और एजी दिखाने के लिए काफी यूजफुल रहता है।
  2. लिपस्टिक टिकेगी ज्यादा: अक्सर आप पार्टी में जाने के लिए अपनी बेस्ट लिपस्टिक लगा तो लेते हैं। लेकिन थोड़े समय के बाद ही या कुछ खाने पीने के बाद आपकी लिपस्टिक साफ हो ही जाती होगी। जिससे आपका लुक तुरंत इनकंप्लीट लगने लगता है। ऐसे में सेवियर बनता है आपका लिप लाइनर, दरअसल जब अपने आउटर लिप्स पर लाइनर की बारीक अच्छी लाइन बनाने के बाद जब आप लिपस्टिक लगाते हैं। तो वो लंबे समय तक मिटती नहीं है।
  3. लिपस्टिक स्मज नहीं होगी: इसी के साथ जब लाइनर से अच्छा बेस बना हुआ होगा तो लिपस्टिक स्मज भी नहीं होगी यानी की फैलेगी नहीं। लिप लाइनर लगाते वक्त, ध्यान रखें कि आपकी पेंसिल अच्छे से शार्प की हुई हो। उसके लिप्स को थोड़ा हाइड्रेट और एक्सफोलिएट करें, ताकि होंठ बनावटी नहीं लगे। लाइनर और लिपस्टिक लगाने के बाद सेफ्टी के लिए थोड़ा फिक्सिंग पाउडर या कंसीलर लगा लें। हालांकि अगर आप अच्छा लिप लाइनर यूज कर रहें हैं तो इसकी जरूरत शायद ही पड़े।
  4. लिपस्टिक के रंग का लिप लाइनर: कई लोग ये गलती कर देते हैं की, वे लिप लाइनर लगाते तो हैं। लेकिन अपनी लिपस्टिक और लुक को वाइब से बिलकुल अलग। यानी की अगर आपके लिप्स न्यूड हैं, और आप कोई बोल्ड लाइनर लगा रहें हैं। तो वो काफी बुरा लगेगा। इसलिए ज़रूरी है कि, आप लिपस्टिक के शेड का लाइनर इस्तेमाल करें।
  5. लाइनर से आएगा मैट लुक: अगर आपको हल्का न्यूड, मैट लुक चाहिए। तो कई बार लिपस्टिक का काम आपका शार्प लाइनर ही कर देगा। आपको बस लाइनर से होंठों की आउटलाइन करनी है। तथा उसे फिल करने के लिए भी उसी लाइनर का हल्का सा रॉ, एजी ढंग से इस्तेमाल करना है।
तो इन टिप्स की मदद से होंठों को उभरा हुआ दिखाया जा सकता है। अच्छी बात ये है कि ये आपको इंडियन और वेस्टर्न दोनों ही लुक्स को उभारने में मदद करेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

मेधा चावला author

हरियाणा की राजनीतिक राजधानी रोहतक की रहने वाली हूं। कई फील्ड्स में करियर की प्लानिंग करते-करते शब्दों की लय इतनी पसंद आई कि फिर पत्रकारिता से जुड़ गई।...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited