Kartik Purnima Rangoli design: कार्तिक पूर्णिमा के लिए सिंपल और सुंदर रंगोली, देखें तुलसा मां तो विष्णु जी की रंगोली

Kartik Purnima Rangoli design (कार्तिक पूर्णिमा की रंगोली): हिंदू धर्म में कार्तिक पूर्णिमा की तिथि का बहुत महत्व होता है। इस दिन भगवान विष्णु तो तुलसी मां की भी पूजा होती है। यहां देखें कार्तिक पूर्णिमा का पावन अवसर पर बनाने के लिए सिंपल रंगोली डिजाइन्स, कार्तिक पूर्णिमा 2023, तुलसी पूजन रंगोली बिगिनर्स।

Kartik Purnima Rangoli, rangoli designs for purnima, happy kartik purnima and guru nanak jayanti

Kartik purnima rangoli small happy kartik purnima and guru nanak jayanti rangoli designs

Kartik Purnima Rangoli design (कार्तिक पूर्णिमा की रंगोली): हिंदू धर्म में कार्तिक पूर्णिमा की तिथि का बहुत महत्व होता है। इस दिन भगवान विष्णु तो तुलसी मां की भी पूजा होती है। कार्तिक पूर्णिमा के दिन ही गुरु नानक जयंती भी मनाई जाती है। आज हर जगह बड़ी धूम-धाम से पूर्णिमा तिथि का जश्न नदी पर स्नान और दीप जलाकर किया जाता है। यहां देखें कार्तिक पूर्णिमा का पावन अवसर पर बनाने के लिए सिंपल रंगोली डिजाइन्स, कार्तिक पूर्णिमा 2023, तुलसी पूजन रंगोली बिगिनर्स।

Rangoli Designs for Kartik Purnima

कार्तिक पूर्णिमा पर भगवान जगन्नाथ की भी पूजा की जाती है। ऐसे में इस पावन तिथि पर घर आंगन में ये वाली रंगोली का डिजाइन बनाना एकदम ही जबरदस्त हो सकता है। आप अपनी पसंद से इस रंगोली के डिजाइन से कुछ चीजें हटा भी सकते हैं।
बिगिनर्स के लिए बहुत ही अच्छी सी सिंपल और सुंदर लुक वाली रंगोली का डिजाइन खोज रहे हैं। तो फिर ये वाली रंगोली बढ़िया ऑप्शन हो सकती है। आप कमल, दीप तो तुलसी के पत्तों को और प्यारे स्टाइल में बना सकते हैं।
कार्तिक पूर्णिमा पर तुलसी पूजन का भी महत्व होता है, ऐसे में आज के दिन मां तुलसा और कृष्ण जी के मोर पंख की ये रंगोली भी गजब लगेगी। आप इस रंगोली में नीले रंग का उपयोग कर भगवान कृष्ण-विष्णु की स्मृति उजागर कर सकते हैं।
सिंपल रंगोली तलाश रहे हैं, तो ये वाली हैप्पी कार्तिक पूर्णिमा की रंगोली भी कुछ कम नहीं लगेगी। आप इसे असली फूल तो दीयों से भी सजा सकते हैं।
कार्तिक पूर्णिमा की पावन बेला पर भगवान विष्णु का विधि विधान के साथ पूजन होता है। ऐसे में श्री विष्णु को प्रसन्न करने हेतु ये वाली रंगोली का डिजाइन बनाया जा सकता है। आप ऐसी रंगोली फ्री हैंड से झटपट बना लेंगे। बेशक ही आज के दिन आपको इन चुनिंदा रंगोलियों में से किसी एक को चुन अपने आंगन की शोभा बढ़ानी ही चाहिए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN लाइफस्टाइल डेस्क author

    अगर आप फैशनिस्टा हैं और फैशन की दुनिया के बेताज बादशाह बनना चाहते हैं या फिर लाइफस्टाइल से जुड़ी कोई भी रोचक खबरों को पढ़ना चाहते हैं तो आपको इस प्लेट...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited