Karwa Chauth Mehndi Designs: करवा चौथ के मौके पर झटपट लगाएं लेटेस्ट, ट्रेंडी मेहंदी डिजाइन, बढ़ जाएगी हाथों की शोभा

Karwa Chauth Mehndi Designs: करवा चौथ का त्योहार नजदीक है। इस साल 20 अक्टूबर को करवा चौथ का त्योहार मनाया जाएगा। ऐसे में करवा चौथ के मौके पर इन मेहंदी डिजाइन ट्राय कर हाथों की खूबसूरतीव बढ़ा सकती हैं।

Karwa Chauth mehndi designs

Karwa Chauth mehndi designs

Karwa Chauth Mehndi Designs: करवा चौथ का त्योहार सुहागिन महिलाओं का बड़ा त्योहार होता है। हिंदू धर्म में इस त्योहार का बड़ा महत्व है। इस दिन सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए व्रत रखती हैं और रात को चांद देखने के बाद अपना व्रत खोलती हैं। इस साल करवा चौथ का त्योहार 20 अक्टूबर को मनाया जा रहा है। इस त्योहार में महिलाएं 16 श्रृंगार करना पसंद करती हैं, जिसमें से एक हाथों में मेहंदी लगाना भी शामिल है। इस खास मौके पर हाथों में मेहंदी लगाना बेहद शुभ माना जाता है। अगर आप भी करवा चौथ के लिए मेहंदी डिजाइन सर्च कर रही हैं, तो ये मेहंदी डिजाइन लगाकर अपने हाथों की खूबसूरती को बढ़ा सकती हैं। यहां देखें लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन्स।

जाल मेहंदी डिजाइन

ये मेहंदी डिजाइन देखने में काफी मॉडर्न लगते हैं। ये बेहद सिंपल और यूनिक मेहंदी डिजाइन हैं। इसे बनाना भी बेहद आसान है। डिजाइन को कंप्लीट करने के लिए आप इस तरह से बेल डिजाइन से बॉर्डर बना सकती हैं।

गोल टिक्की मेहंदी डिजाइन

ऑफिस जाने वाली महिलाएं जिनके पास टाइम नहीं है वो गोल टिक्की मेहंदी डिजाइन ट्राय कर सकती हैं। इसे बनाना बेहद आसान है और ये डिजाइन झटपट लग जाते हैं। आप इसे फ्रंट के साथ बैक पर भी लगा सकती है।

बैकहैंड मेहंदी डिजाइन

बैकहैंड मेहंदी डिजाइन भी इन दिनों काफी ट्रेंड में है। इस मेहंदी डिजाइन में आप केवल फ्लावर डिजाइन वाली बेल बना सकती हैं। ये देखने में बेहद अट्रैक्टिव लगता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। लाइफस्टाइल (Lifestyle News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Ritu raj author

शुरुआती शिक्षा बिहार के मुजफ्फरपुर से हुई। बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन पूरा किया। इसके बाद पत्रकारिता की पढ़ाई के लिए नोएडा आय...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited