Onion smell from hair: बालों में प्याज का रस लगाना चाहते हैं पर बदबू से हैं परेशान तो ये टिप्स आएंगे काम

Onion smell from hair: प्याज के रस में एलोवेरा जेल, नींबू मिलाकर लगाएं बदबू नहीं आती है, या फिर बाल धोने के बाद एक गिलास पानी में एक चम्मच सिरका डालकर लगाने से भी बदबू की समस्या से निजात मिलती है। इस लेप या मास्क को बनाकर आप थोड़ी देर के लिए छोड़ दें।

Onion smell from hair

बालों में प्याज लगाने पर स्मेल आती है तो ये उपाय रहेंगे बेस्ट

तस्वीर साभार : Times Now Digital
मुख्य बातें
  • घने और लंबे बाल चाहती हैं तो बालों में लगाएं प्याज का रस
  • प्याज का रस लगाने के बाद बालों से आ रही है स्मेल तो ऐसे करें दूर
  • प्याज के रस में नींबू, एलोवेरा जेल मिलाकर लगाने से बदबू दूर होती है
Onion smell from hair: अपने बालों से लगाव तो सभी को होता है। हो भी क्यों ना, ये आपके लुक्स में चार चांद जो लगाते हैं। बालों की केयर करने के लिए हम बहुत सारे प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं। खासकर महिलाएं अपने बालों का खास देखभाल करती हैं, लेकिन प्रदूषण व गंदगी इतनी बढ़ती जा रही है कि यह शरीर के हर हिस्से के साथ-साथ वालों को भी अत्यधिक नुकसान पहुंचाता है। गलत खानपान, केमिकल युक्त हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से बाल रूखे और बेजान होकर टूटने लगते हैं। ‌हेयर फॉल की समस्या से आजकल सभी परेशान हैं। बाजार के महंगे हेयर प्रोडक्ट्स की जगह पर आप कुछ आसान से घरेलू उपायों को आजमाकर बालों की सेहत को दुरुस्त रख सकते हैं।

प्याज के रस में एलोवेरा और नींबू के मिश्रण से होने वाले फायदे-

-बालों के विकास में सहायक होता है।
-डैंड्रफ की समस्या होती है दूर।
-बालों को मिलता है प्रोटीन।
-नींबू के कारण स्कैल्प में एक्स्ट्रा ऑयल प्रोडक्शन कम होता है।
-बालों के झड़ने की समस्या दूर होती है।
-बालों का पतलापन होगा दूर।
प्याज के रस को बालों में लगाएं-
बालों की सेहत के लिए प्याज का रस बहुत फायदेमंद है। प्याज का रस डायरेक्ट बाल में लगाने के बजाय आप उसमें एलोवेरा जेल के साथ मिक्स करके लगाएं। यह तरीका आपको बेहतर परिणाम दे सकता है। इसके लिए एक कप प्याज के रस में दो चम्मच एलोवेरा जेल और एक चम्मच नींबू का रस मिलाएं। प्याज के रस की गंध को दूर करने के लिए नींबू का रस मिलाया जाता है और यह बाल में रूसी के साथ कई और परेशानियों को भी होने से बचाता है।
थोड़ी देर रखने के बार इस लेप को बालों में लगाएं। स्कैल्प की मसाज करते हुए लेप को बालों की पूरी लेंथ तक लगाएं। बालों को नेचुरल ही सूखने दें। इस लेप को लगभग 2 घंटे तक बालों में लगे रहने दे। आप रात को सोने से पहले भी यह ट्रीटमेंट कर सकती हैं। लेकिन सोने से पहले आप हल्के कपड़े से बालों को कवर कर लें। फिर सुबह शैंपू से हेयर वॉश कर लें।
डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited