Salman Khan Birthday: जिंदगी में सीधे चलो और सीधे मुड़ो, सलामन खान के ये लाइफमंत्र हैं बड़े जोशीले, आप भी जानिए

Salman Khan Birthday: सुपर स्‍टार सलमान खान 27 दिसंबर को अपना 57वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं। एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दे चुके सलमान खान का जन्‍म 27 दिसंबर 1965 को मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ था। यही कारण है कि सलमान खान को भारत के अलावा विदेश के लोग भी खूब पसंद करते हैं। यहां हम सलमान प्ररेणादायक कोट्स बता रहे हैं।

salman khan birthday.

सलमान खान के ये लाइफमंत्र हैं बहुत प्रेरणादायक, आप भी जानिए

तस्वीर साभार : Times Now Digital
मुख्य बातें
  • 27 दिसंबर को सलमान खान मनाएंगे अपना 57वां जन्मदिन
  • सलमान खान का जन्‍म 27 दिसंबर 1965 को इंदौर में हुआ था
  • सलमान फिल्‍म के लिए सबसे अधिक शुल्‍क लेने वाले एक्‍टरों में से एक
Salman Khan Birthday: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेतों में शुमार सुपर स्‍टार सलमान खान 27 दिसंबर को अपना 57वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं। एक से बढ़कर एक फिल्में दे चुके सलमान खान का जन्‍म 27 दिसंबर 1965 को मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ था। सलमान खान जहां कई सुपरहिट फिल्में देकर आज के समय में बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं। सलमान खान को बॉलीवुड में फिल्‍म के लिए सबसे अधिक शुल्‍क लेने वाले एक्‍टरों में गिना जाता है। यह अभिनेता काफी दरियादिली भी हैं। यही कारण है कि इन्‍हें भारत के अलावा विदेश के लोग भी खूब पसंद करते हैं। सलमान के जन्‍मदिन पर हम आपको इनके द्वारा विभिन्‍न सार्वजनिक मंचों पर कहे गए ऐसे कोट्स बता रहे हैं, जो आपका मार्गदर्शन कर सकते हैं।
1. बहुत से लोग मुझसे प्यार करते हैं, इससे मुझे काफी खुशी मिलती है, लेकिन मुझे पता है कि बॉलीवुड में ऐसे लोग भी हैं जो मेरी तुलना में एक्टिंग और स्टाइल में 10 गुणा ज्यादा बेहतर हैं। इसलिए खुद के अंदर ईगो लाने का मेरे पास कोई कारण नहीं है।
2. मेरे लिए एक्टिंग सीधे दिल से जुड़ा है। मेरे ख्याल से मैं अगर अभिनय नहीं करता मैं कुछ भी नहीं होता।
3. जीवन में हमेशा सीधा रास्ता चाहिए। हमेशा उस दिशा में मुड़ना चाहिए, जो आपको सही लगता हो।
4. अपने बुरे सपने को अच्‍छे सपने में बदलो। क्‍योंकि कुछ सपने उस तरीके से सच नहीं होते हैं, जिस तरह से हम चाहते हैं। सपने को हकीकत बना लो।
5. स्टाइल बहुत व्यक्तिगत होता है। मेरा मानना है कि हर कोई अपने अनूठे तरीके से स्टाइलिश होता है।
6. अगर आपके पास ऐसा विचार है जो आपको फायदा पहुंचा सकता है, तो दूसरे लोगों से हेल्प लेने, फंडिंग का इंतजार न करें। बस इसे करना शुरू कर दें।
7. मैं मालिकाना सोच वाला व्‍यक्ति नहीं हूं, मैं ध्यान रखने वालों में से हूं। मैं अपने लोगों का हमेशा ध्‍यान रखता हूं।
एक बतख को आराम से पानी पर तैरते देख कर जिस तरह हम यह नहीं सोचते कि, वह पानी की सतह के नीचे अपने पैरों से पानी को धकेलने में कितनी मेहनत करता है। उसी तरह मुझे यह दिखाने की कोई जरूरत नहीं कि मैं कितनी कड़ी मेहनत कर रहा हूं।
डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited