Janmashtami Special Mehndi Design: राधा-कृष्ण की इन मेहंदी डिजाइन्स से जमाएं जन्माष्टमी का रंग, यहां देखें लेटेस्ट, ट्रेंडी, फुल हैंड मेहंदी डिजाइन

Janmashtami Special Mehndi Design(जन्माष्टमी स्पेशल मेहंदी): इस साल 26 अगस्त को जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जा रहा है। ऐसे में इस खास मौके पर अगर आप हाथों में मेहंदी रचाना चाहती हैं तो ये मेहंदी डिजाइन्स ट्राय कर सकती हैं।

Janmashtami Special Mehndi Design

Janmashtami Special Mehndi Design

Janmashtami Special Mehndi Design(जन्माष्टमी स्पेशल मेहंदी): कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार देशभर में बड़े धूम धाम के साथ मनाया जाता है। इस साल यह त्योहार 26 अगस्त को मनाया जा रहा है। ऐसा माना जाता है कि इस दिन कान्हा का जन्म हुआ था और उनके जन्मदिन के उपलक्ष में इसे खूब धूम धाम के साथ मनाया जाता है। भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव मनाने की प्रथा वर्षों से चली आ रही है। जन्माष्टमी के मौके पर लोग निर्जल व्रत रखते हैं। महिलाएं खूब सजती संवरती हैं। कई महिलाएं इस मौके पर हाथों में मेहंदी भी रचाती हैं। अगर आप भी जन्माष्टमी के मौके पर मेहंदी लगाने का सोच रही हैं तो ये डिजाइन्स ट्राय कर सकती हैं।

राधा- कृष्ण मुरली मेहंदी डिजाइन्स

कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर आप राधा- कृष्ण मुरली मेहंदी डिजाइन्स हाथों की शोभा बढ़ा सकता है। यह ना केवल हाथों की सुंदरता को बढ़ाती है बल्कि पारंपरिक भारतीय कला को भी दर्शाती है।

राधा-कृष्ण मेहंदी डिजाइन्स

राधा-कृष्ण मेहंदी डिजाइन्स भी जन्माष्टमी पर काफी ट्रेंड में रहता है। चारों तरफ मेहंदी लगाने के बाद हथेली के बीच में राधा-कृष्ण की तस्वीर बनवाएं। ये देखने में बेहद खूबसूरत लगेंगे।

झूला झूलते राधा-कृष्ण

जन्माष्टमी के मौके पर आप राधा कृष्ण का झूला झूलते मेहंदी डिजाइन भी लगवा सकती हैं। इस मेहंदी डिजाइन को बनाने के लिए राधा और कृष्ण को झूले पर बैठा दिखाएं और फिर श्री कृष्ण द्वारा राधा को झूला झूलाते हुए दिखाएं।

फुल हैंड मेहंदी डिजाइन

फुल हैंड मेहंदी डिजाइन हमेशा ट्रेंड में रहता है। जन्माष्टमी के मौके पर महिलाएं इस तरह मेहंदी डिजाइन्स भी ट्राय कर सकती हैं। ये देखने में बेहद खूबसूरत लगते हैं और हाथों की खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Ritu raj author

शुरुआती शिक्षा बिहार के मुजफ्फरपुर से हुई। बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन पूरा किया। इसके बाद पत्रकारिता की पढ़ाई के लिए नोएडा आय...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited