EID Mehndi Designs: ससुराल में मना रही हैं पहली ईद, तो हाथों में रचाएं ये लेटेस्ट-ट्रेंडी मेहंदी डिजाइन्स, बी-जान भी होंगी इंप्रेस

EID Mehndi Designs: ईद 10 या 11 अप्रैल को मनाई जाएगी। ऐसे में ईद के मौके पर होथों की सुंदरता बढ़ाने के लिए लगाएं ये ट्रेंडी और लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन्स।

Eid Mehndi Designs

Eid Mehndi Designs

EID Mehndi Designs: रमजान का पाक महीना चल रहा है। इस पाक महीने के 29 या 30 दिनों के रोजे के बाद जब शव्वाल (Shawwal) का चांद नजर आता है, तब उसके अगले दिन रमजान ईद (Ramzan Eid) मनाई जाती है, जिसे ईद-अल-फितर (Eid-al-Fitr), ईद-उल-फितर (Eid-ul-Fitr) भी कहा जाता है। इस साल ईद 10 या 11 अप्रैल को मनाई जाएगी। ये मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखने वाले लोगों के लिए बेहद महत्वपूर्ण त्योहार माना जाता है। कोई भी त्योहार हो महिलाएं, लड़कियां या घर की औरतें मेहंदी जरूरी लगाती है। मेहंदी के बिना त्योहार अधूरा सा लगता है। ऐसे में अगर आप भी ईद के मौके पर हाथों पर मेहंदी रचाना चाहती हैं तो ये मेहंदी डिजाइन्स ट्राय कर सकती हैं। यहां देखें लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन्स।

अरेबिक मेहंदी डिजाइन

अरेबिक मेहंदी डिजाइन इन दिनों काफी ट्रेंड में है। इस मेहंदी डिजाइन में फूलों के साथ ज्योमेट्रिप शेप का डिजाइन बना होता है। अगर आप शादी के बाद ससुराल में पहली ईद मना रही हैं तो इस तरह के मेहंदी डिजाइन्स ट्राय कर सकती हैं।

मोरक्कन मेहंदी डिजाइन

हाथों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए आप ईद के मौके पर मोरक्कन मेहंदी डिजाइन भी लगा सकती हैं। इसे लगाना बेहद आसान है।

अफ्रीकी मेहंदी डिजाइन

ये काफा यूनिक मेहंदी डिजाइन है। इनमें कई पैटर्न बनाए जाते हैं और साथ ही बीच में खाली जगह भी छोड़ा जाता है। ये हाथों में बेहद खूबसूरत लगते हैं।

मंडाला मेहंदी डिजाइन

ये काफी ट्रेंडी मेहंदी डिजाइन है। अगर ईद के मौके पर आप कुछ यूनिक ट्राय करना चाहती हैं तो इस तरह की मेहंदी लगा सकती हैं। इसे लगाना भी बेहद आसान है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Ritu raj author

शुरुआती शिक्षा बिहार के मुजफ्फरपुर से हुई। बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन पूरा किया। इसके बाद पत्रकारिता की पढ़ाई के लिए नोएडा आय...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited