Perfect Names For Babies Born In November: अगर इसी महीने आपका हुआ है बेबी, तो इस लिस्ट से चुनें उसके लिए परफेक्ट नाम

Perfect Names For Babies Born In November: बच्चे के नाम को उनके माता-पिता उसके पैदा होने से पहले ही तय कर देते हैं। हालांकि नाम चुनने में वह काफी वक्त लेते हैं, क्योंकि आज के समय में बच्चे के माता-पिता अपने बच्चे का नाम ऐसा रखना चाहते हैं, जो एकदम से अलग है और वह उनके बच्चे पर एकदम सटीक बैठे।

new born baby

इस लिस्ट से चुनें अपने बेबी के लिए परफेक्ट नाम।

Perfect Names For Babies Born In November: भारत (India) समेत दुनियाभर में हर सेकेंड कई बच्चे (Kids) पैदा होते हैं। इसी महीने बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने भी एक सुंदर सी बेटी (Daughter) को जन्म दिया है। वहीं बच्चे के पैदा होने के साथ ही उनको उनके माता-पिता (Mother-Father) की ओर से नाम मिल जाता है। हालांकि बच्चे के नाम को उनके माता-पिता उसके पैदा होने से पहले ही तय कर देते हैं। हालांकि नाम चुनने में वह काफी वक्त लेते हैं, क्योंकि आज के समय में बच्चे के माता-पिता अपने बच्चे का नाम ऐसा रखना चाहते हैं, जो एकदम से अलग है और वह उनके बच्चे पर एकदम सटीक बैठे।
फिलहाल अभी तक बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने भी अपनी बेटी का नाम तय नहीं किया है। ऐसे में आज हम आपको नवंबर में पैदा हुए बच्चों के लिए सही नाम के बारे में बताएंगे। अगर आप भी अपने बच्चे के नाम के बारे में सोच रहे तो आपको यहां दिए नामों को जरूर पढ़ना चाहिए, क्योंकि हो सकता है कि आप यहां दिए नामों में से एक नाम को अपने बच्चे के लिए चुन सकते हैं।

नवंबर में जन्म लेने वाले बच्चों के सही नामों की लिस्ट:-
  1. अल्मा
  2. अल्माए
  3. ओलिविया
  4. अमेलिया
  5. एवा
  6. फिनले
  7. नायला
  8. नीमेष
  9. नूतन
  10. इस्ला
  11. पोस्ता
  12. मिया
  13. जॉर्ज
  14. नूह
  15. आर्थर
  16. आर्ची
  17. भितिका
  18. फालसा
  19. येतान
  20. भूमि
  21. लियो
  22. ऑस्कर
  23. यामी
  24. यूहान
  25. सोफिया
  26. इसाबेल्ला
  27. विलो
  28. ओलिवर
'A'से रखना चाहते हैं अपने बच्चे का नाम, तो यहां देखें 30 नामों की लिस्ट और उनका मतलब
अपने बच्चे या बच्ची के लिए सही नाम चुनना कोई आसान काम नहीं है। इसलिए हमें उम्मीद है कि आपको हमारी ओर से दी गई इस लिस्ट से काफी मदद मिलेगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

दीपक पोखरिया author

पहाड़ से हूं, इसलिए घूमने फिरने का शौक है। दिल्ली-नोएडा से ज्यादा उत्तराखंड में ही मन लगता है। कई मीडिया संस्थानों से मेरी करियर यात्रा गुजरी है और मई...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited