वक्त के साथ फीकी पड़ गई है रिश्ते की चमक, इन टिप्स से रिलेशन में दोबारा लाएं प्यार

Love in Relationship: कहते हैं कि किसी को सिर्फ प्यार करना ही काफी नहीं होता है, बल्कि समय-समय पर उसे जताना भी जरूरी होता है। हर किसी कपल के लिए जरूरी है कि लाइफ में कुछ ऐसा करते रहे कि जिंदगी का चार्म खत्म न हो। जानिए कुछ टिप्स जिससे वापस पाएं रिश्ते में खोया हुआ प्यार।

Love-Relationship

Love in Relationship

मुख्य बातें
  • बिना कुछ बोले ही अपने पार्टनर से कुछ इस तरह जताएं प्यार
  • अपने पार्टनर को समय-समय पर सरप्राइज देकर करें खुश
  • नाइट आउट का बनाएं प्लान, जिंदगी को साथ में करें इंजॉय
Love in Relationship: किसी भी मजबूत रिश्ते की नींव होती है प्यार। प्यार जितना गहरा होगा, रिश्ता उतना ही प्यारा। लेकिन कई बार सिर्फ प्यार करना ही जरूरी नहीं होता, समय-समय पर उसे जताना और बताना भी जरूरी होता है। अकसर कपल्स की लाइफ में एक समय के बाद चार्म कम हो जाता है। लेकिन थोड़ी कोशिशों से आप अपने रिश्तों को उत्साह से भर सकते हैं। तो चलिए बताते हैं हम आपको कुछ ऐसे ही तरीकों के बारे में जिनको जीवन में अपनाकर आप अपने पार्टनर के और भी करीब आ जाएंगे।
दिल की बात कहने में देरी ना करें
अपने हमसफ़र के साथ बात करना और उन्हें अपने दिल की बात बताना, प्यार जताने का अच्छा तरीका है। अधिकतर लोग अपने साथी से प्यार तो करते हैं लेकिन उनसे कहने में अक्सर चूक जाते हैं जिससे पार्टनर को कभी इसका एहसास ही नहीं हो पाता कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं। इसलिए अपने दिल की फीलिंग उन्हें बताएं। आप चाहें तो बोलकर या लिखकर या फिर अपने पसंदीदा अंदाज में भी अपने दिल की बात उनसे कह सकते हैं। बहुत जरूरी है कि आप हमेशा ओपन कम्युनिकेशन रखें। इससे आपके पार्टनर को पता चलता है कि आप उन पर भरोसा करते हैं और वो भी आप पर, जिससे रिश्ते की खूबसूरती निखर कर आती है।
एक दूजे के साथ बिताएं खूबसूरत पल
आज के समय में रिश्तों कों समय देना ही सबसे अधिक महत्वपूर्ण है। अपने बिजी शेड्यूल में से जब अपने पार्टनर को टाइम देते हैं तो उनको लगता है कि आप उन्हें अहमियत देते हैं। अपने पार्टनर के साथ समय बिताना एक बेहद रोमांटिक तरीका है। क्वालिटी टाइम साथ बिताने से पता चलता है कि दोनों पार्टनर अपने रिश्ते को कितनी अहमियत दे रहे हैं। अपने रिश्ते को और भी स्ट्राॅन्ग बनाने के लिए अपना सबसे बेस्ट दें।
पार्टनर की उनके काम में जरूर मदद करें
समय-समय पर घर के कामों में मदद करना भी अपने पार्टनर के प्रति प्यार जताने का ही एक तरीका है। जब भी आप अपने पार्टनर की हेल्प करते हैं या फिर उनको जब भी आपकी जरूरत होती है और आप उनके लिए मौजूद रहते हैं तो इसका मतलब भी प्यार जताना ही होता है। फिर चाहे कोई खरीदारी करनी हो या फिर घर की सफाई। एक-दूसरे की हेल्प करना, प्यार और केयर दिखाने का अच्छा तरीका है।
अपने पार्टनर की करें तारीफ
अपनी तारीफ सुनना हर किसी को पसंद होता है। फिर चाहे वो मेल हो या फिर फीमेल। इसलिए कुछ-कुछ दिनों में अपने पार्टनर की तारीफ करते रहें। जिससे उनको ये एहसास रहे कि उनमें भी कुछ खास है जो सिर्फ आपके पार्टनर को दिखाई देता है।
कभी-कभी डेट पर जाना करें प्लान
ज्यादातर फीमेल को सरप्राइज बहुत पसंद आते हैं और ये सरप्राइज प्लान करना ही प्यार को बिना कुछ बोले जताने का शानदार तरीका है। इसलिए कभी-कभी अपने पार्टनर के साथ डेट पर जाना प्लान कर सकते हैं। नाइट में लॉन्ग ड्राइव जाना, उनको स्पेशल फील करवा सकता है। जब भी आप ऐसे साथ में वक्त बिताते हैं तो ऐसे में आप अपनी सारी टेंशन को भूल जाते हैं।
(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता।)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited