Maha Shivratri 2023: महाशिवरात्रि से पहले IRCTC ने भगवान शंकर के भक्तों को दिया तोहफा, बस इतने रुपए में कर सकेंगे 12 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन

IRCTC Train Tour Package For 12 Jyotirlinga: इस टूर पैकेज के जरिए आप ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग, महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग, सोमनाथ ज्योतिर्लिंग, त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग, भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग, ग्रिश्नेश्वर ज्योतिर्लिंग, औंढा नागनाथ ज्योतिर्लिंग, परली वैजनाथ ज्योतिर्लिंग, मल्लिकार्जुन स्वामी ज्योतिर्लिंग जैसी जगहों पर जाकर भगवान शंकर के दर्शन कर सकेंगे।

IRCTC Train Tour Package For 12 Jyotirlinga

IRCTC Train Tour Package For 12 Jyotirlinga

IRCTC Train Tour Package For 12 Jyotirlinga: महाशिवरात्रि (Maha Shivratri) इस बार 18 फरवरी को मनाई जाएगी। महाशिवरात्रि भगवान शिव के सभी भक्तों के लिए एक महत्वपूर्ण दिन है और इस दिन भक्त मंदिर जरूर जाते हैं। भारत में भगवान शिव के कई मंदिर हैं, जो उन्हें समर्पित हैं। 12 शिव ज्योतिर्लिंग इन मंदिरों में सबसे प्रसिद्ध हैं और शिव भक्तों द्वारा तीर्थयात्रा के लिए यात्रा करने के लिए सबसे शुभ स्थान माना जाता है। वहीं महाशिवरात्रि से पहले आईआरसीटीसी ने शिव भक्तों को खास तोहफा दिया है।
दरअसत आईआरसीटीसी ने 12 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करने के इच्छुक तीर्थयात्रियों के लिए एक टूर पैकेज निकाला है। इस टूर पैकेज के जरिए आप ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग, महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग, सोमनाथ ज्योतिर्लिंग, त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग, भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग, ग्रिश्नेश्वर ज्योतिर्लिंग, औंढा नागनाथ ज्योतिर्लिंग, परली वैजनाथ ज्योतिर्लिंग, मल्लिकार्जुन स्वामी ज्योतिर्लिंग जैसी जगहों पर जाकर भगवान शंकर के दर्शन कर सकेंगे।
आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का नाम MahaShivratri Nava Jyotirlinga Yatra SZBD384A है। ये टूर पैकेज अगले महीने की 8 तारीख यानी 8 मार्च से शुरू होगा। साथ ही ये टूर पैकेज 12 रात और 13 दिन का है। इस टूर पैकेज की शुरुआत मदुरई से होगी। आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का बोर्डिंग प्वाइंट है तिरुनेलवेली, मदुरै, डिंडीगुल, इरोड, सलेम, जोलारपेट्टई, काटपाडी, पेरम्बूर, नेल्लोर है। इस टूर पैकेज का किराया 15,350 रुपए है। टूर पैकेज में आप ट्रेन की स्लीपर कोच से यात्रा करेंगे। इसके खाना ब्रेकफास्ट, लंच, डिनर के साथ पानी की एक लीटर बोतल मिलेगी।
अगर आप इस ट्रेन टूर पैकेज को बुक करने की सोच रहे हैं तो आप आईआरसीटीसी टूरिस्ट फैसिलिटेशन सेंटर, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय अधिकारियों के माध्यम से भी बुकिंग की जा सकती है और ट्रेन बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर उपलब्ध है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

दीपक पोखरिया author

पहाड़ से हूं, इसलिए घूमने फिरने का शौक है। दिल्ली-नोएडा से ज्यादा उत्तराखंड में ही मन लगता है। कई मीडिया संस्थानों से मेरी करियर यात्रा गुजरी है और मई...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited