Mehndi Designs for Raksha Bandhan 2023: गोरे हाथों में रचाएं प्यारे भैया के लिए शगुन मेहंदी, देखें सिंपल मेहंदी डिजाइन्स

Mehndi Designs for Raksha Bandhan 2023 Easy, Simple and Special (राखी की मेहंदी डिजाइन 2023): राखी का त्योहार बस आने ही वाला है, इस दिन बहने अपने भाईयों को राखी बांध सलामती की दुआ मांगती हैं। राखी पर पूजा-पाठ करने के साथ साथ शगुन की मेहंदी लगाने का भी गहरा महत्व है। देखें इस रक्षा बंधन भाई के नाम की मेहंदी लगवाने के लिए राखी के लेटेस्ट डिजाइन्स।

Mehndi designs for rakhi, raksha bandhan, mehndi designs latest, rakhi ki mehndi

Mehndi designs for Raksha Bandhan latest simple easy mehndi for Rakhi Arabic floral back hands

Mehndi designs for Raksha Bandhan: हिंदू धर्म में मेहंदी लगवाना बहुत ही शुभ और शगुन वाला माना जाता है। एसे में महिलाएं तीज त्योहारों पर भर भर के मेहंदी लगवाती हैं। अब राखी का प्यारा सा त्योहार आने ही वाला है, और राखी पर बहने अक्सर ही भाई के नाम की शगुन मेहंदी लगवाती हैं। आप भी इस राखी सिंपल और सुंदर डिजाइन वाली मेहंदी लगवाना चाहती हैं, तो ये रही राखी की मेहंदी के लेटेस्ट और शानदार डिजाइन्स। जो आपके गोरे गोरे हाथों में खूब खिलेंगे।

Latest simple Arabic back hands mehndi designs for Raksha Bandhan

भाई-बहन की मेहंदी
भाई के लिए हाथों में प्यारी शगुन की मेहंदी रचानी है, तो राखी बांधते हुए कि ये वाली मेहंदी बहुत ही जबरदस्त हो सकती है। आप भी दोनों हाथों में ऐसा फूल, बेल, बूटों वाला सुंदर दृष्य ऊकेर सकते हैं।
भरवां राखी मेहंदी
मेहंदी लगाने का खूब शौक है, और राखी पर मेहंदी लगवा रही हैं। तो फिर भरवां स्टाइल की ये भरी भरी और बेहद सुंदर मेहंदी का डिजाइन बहुत ही बढ़िया रहेगा।
हैप्पी रक्षा बंधन
कार्टून स्टाइल की कोई क्यूट मेहंदी बनवानी है, तो फिर ऐसी हैप्पी रक्षा बंधन वाली मेहंदी के डिजाइन्स भी कुछ कम नहीं है। छोटी बिटिया को मेहंदी लगवानी है, तो फिर तो ये डिजाइन्स बहुत ही कमाल के लगेंगे।
सिंपल मेहंदी
लेटेस्ट स्टाइल वाली ये सिंपल सी मेहंदी भी राखी पर अच्छी लगेगी। आप बीच में भाई का नाम या फिर रक्षा बंधन की बधाई जैसे प्यारे नोट्स भी लिखवा सकते हैं।
भाई के नाम की मेहंदी
थोड़ी सी और बहुत ही एलिगेंट स्टाइल की मेहंदी लगानी है, तो ब्रेसलेट जैसी ये मेहंदी गजब लुक देगी। आप इसके अपनी कलाई पर पसंद के फूल और पत्तियों के साथ बनवा सकती हैं।
अरेबिक मेहंदी
अरेबिक स्टाइल की मेहंदी हमेशा ही फैशन में रहती है। सिंपल सी ये मोर के डिजाइन वाली मेहंदी भी राखी शगुन के लिए बेहतरीन चॉइस हो सकती है। आप राखी के लिए इनमें से कोई भी बढ़िया की मेहंदी चुन सकते हैं। बेशक ही सब एक से बढ़कर एक लुक देंगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN लाइफस्टाइल डेस्क author

    अगर आप फैशनिस्टा हैं और फैशन की दुनिया के बेताज बादशाह बनना चाहते हैं या फिर लाइफस्टाइल से जुड़ी कोई भी रोचक खबरों को पढ़ना चाहते हैं तो आपको इस प्लेट...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited