Lord Shiva Motivational Quotes: सावन के पहले सोमवार पर जरूर पढ़ें भगवान शिव के ये मोटिवेशनल कोट्स, जीवन में नहीं आएगी कोई मुसीबत

Lord Shiva Motivational Quotes: भगवान शिव सर्वशक्तिमान ईश्वर हैं और वे योग के प्रतीक भी हैं और इसलिए उन्हें आदियोगी के नाम से जाना जाता है। आदियोगी के साथ ही भगवान शिव को महाकाल, भोलेनाथ, शिव जी, शिव या महेश्वर के नाम से भी जाना जाता है।

Lord Shiva Motivational Quotes, Sawan Somvar 2023, Sawan 2023, Shravan 2023

Lord Shiva Motivational Quotes: भगवान शिव के मोटिवेशनल कोट्स।

Lord Shiva Motivational Quotes: भगवान शिव (Lord Shiva) अर्थात महादेव हिंदू धर्म में त्रिदेवों में से एक हैं। भगवान ब्रह्मा सृष्टि, भगवान विष्णु रखरखाव और भगवान शिव ब्रह्मांड में विनाश के लिए जिम्मेदार हैं। भगवान शिव सर्वशक्तिमान ईश्वर हैं और वे योग के प्रतीक भी हैं और इसलिए उन्हें आदियोगी के नाम से जाना जाता है। आदियोगी के साथ ही भगवान शिव को महाकाल, भोलेनाथ, शिव जी, शिव या महेश्वर के नाम से भी जाना जाता है। भगवान शिव को देवों के देव महादेव भी कहा जाता है। सावन (Sawan 2023) का आज पहला सोमवार है। सावन (Sawan Somvar 2023) के पहले सोमवार के दिन आज हम आपके साथ भगवान शंकर के कुछ मोटिवेशनल कोट्स (Lord Shiva Motivational Quotes) शेयर कर रहे हैं, जो आपको आपकी मंजिल देंगे।

भगवान शिव के मोटिवेशनल कोट्स (Lord Shiva Motivational Quotes)

1. आप अपनी इच्छानुसार कोई भी निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन आप उन निर्णयों के परिणामों से मुक्त नहीं हैं।
2. सृजन और विनाश जुड़े हुए हैं। अगर कोई चीज़ मरती है, तो दूसरी चीज़ जन्म लेती है और सृजन और विनाश के बीच सब कुछ आपकी जीवन यात्रा है।
3. आप अपनी किस्मत खुद बनाते हैं। मैं तुम्हें कभी भी नियंत्रित नहीं करता और ये तुम्हें ही है जिसे इसका एहसास करना होगा।
4. जीवन से अधिक महत्वपूर्ण कुछ भी नहीं है। ये सबसे बड़ा उपहार है, जिसे आपको हमेशा याद रखना चाहिए।
5. शिव को प्रकाश के रूप में नहीं, बल्कि अंधकार के रूप में वर्णित किया गया है। हर जगह अंधेरा है। ये एकमात्र ऐसी चीज़ है, जो सर्वव्यापी है।
6. जब दुनिया तुम्हें मुसीबत में डाल दे, शिव तुम्हें बचाते हैं।
7. शिव आंतरिक आकाश के रूप में चिदम्बरम हैं। शिव चेतना का आंतरिक आकाश है।
8. जो कोई मेरा आशीर्वाद चाहता है वह कभी निराश नहीं होगा, क्योंकि मैं उसका मार्गदर्शन और सुरक्षा करने के लिए हमेशा मौजूद हूं।
9. क्रोध एक ऐसी आग है जो भीतर ही भीतर जलती रहती है, लेकिन जब इसे नियंत्रित और उचित तरीके से नियंत्रित किया जाए, तो ये महान परिवर्तन ला सकती है।
10. सच्ची भक्ति फूल और धूप चढ़ाने के बारे में नहीं है, ये अपने आप को पूरी तरह से मेरे प्रति समर्पित करने के बारे में है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN लाइफस्टाइल डेस्क author

    अगर आप फैशनिस्टा हैं और फैशन की दुनिया के बेताज बादशाह बनना चाहते हैं या फिर लाइफस्टाइल से जुड़ी कोई भी रोचक खबरों को पढ़ना चाहते हैं तो आपको इस प्लेट...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited