#MannSeMaa: Indian Idol जीतने वाले ऋषि सिंह की मां ने बताया- क्यों लिया बेटे को गोद, शो पर खुला था Adopted होने का राज

Mothers Day 2023: मदर्स डे पर मिलें इंडियन आइडल जीतने वाले ऋषि सिंह की मां अंजलि सिंह से। इसी शो पर ऋषि को पता लगा कि वह गोद लिए बेटे हैं। जानें अंजलि सिंह से वो क्या हालात थे जब उन्होंने बच्चा गोद लिया था और क्या हुआ, जब ऋषि को सच पता लगा।

Mothers Day 2023: इंडियन आइडल 13 के विजेता और अयोध्या के रहने वाले ऋषि सिंह का मां के साथ अटूट रिश्ता है। मन से मां में ऋषि और उनकी मां ने एक-दूसरे के बॉन्ड को साझा किया है। ऋषि कहते हैं - मैं अपनी मां से बेहद प्यार करता हूं। हालांकि, थोड़ी बहुत हमारे बीच नोक झोंक होती रहती है। इसका मतलब ये बिल्कुल नहीं कि मेरा उनके लिए प्यार और उनसे लगाव कम हो जाएगा। मेरी मां ने जिंदगी के हर मोड़ पर मेरा साथ और हमेशा प्यार दिया है। यहां तक कि मुझे ये तक एहसास नहीं हुआ की मैं उनका गोद लिया बेटा हूं। इसके साथ ही ऋषि की मां ने भी ऋषि की खूब तारीफ की है।

मां की डांट से मिली तरक्की

ऋषि ने मन से मां के शो में अपनी एक्सपीरियंस शेयर करते हुए कहा- मैंने यूं तो मां से हमेशा डांट सुना करता था। हमारे बीच कभी-कभी हल्की नोकझोक भी हो जाती थी। उसी डांट की वजह से आज मैं इस मुकाम तक पहुंच पाया हूं। मां की डांट से मैने हमेशा कुछ न कुछ सीखा है।

मां से ज्यादा करीब हैं ऋषि

ऋषि ने मन से मां शो में मां के प्रति प्यार जाहिर करते हुए कहा- मैं मां के सबसे करीब हूं, क्योंकि पापा को ऑफिस के काम के अलावा उतनी फुरसत नहीं होती थी। ऐसे में मेरा ज्यादा से ज्यादा समय मां के साथ ही गुजरता था। यहां तक कि मां से मैने खाना बनाना भी सीख लिया है। मैंने अपनी पहली कमाई से सबसे पहले मां के लिए गोल्ड की चैन खरीदी थी।

इंडियन आइडल के सेट पर जाना एडोप्टेड होने का राज

ऋषि कहते हैं - मां के साथ मेरा इतना कनेक्शन है कि आजतक मुझे कभी महसूस ही नहीं हुआ कि मैं उनका गोद लिया बेटा हूं। मुझे तो इंडियन आइडल 13 के सेट पर पता चला कि मैं एडोप्टेड सन हूं। मेरे लिए मेरे पेरेंट्स सुपर हीरो हैं। दोनों ने मेरे हर डिसीजन में मेरा साथ दिया है।

ऋषि से बनीं मां अंजलि सिंह की पहचान

मन से मां में एक्सपीरियंस शेयर करते हुए मां ने कहा - पहले तो लोग मुझे मेरे पति के नाम से जानते दें। लेकिन आज हर जगह लोग ऋषि की मां से बुलाते हैं। मैं जहां भी जाती हूं महिलाएं मेरे बेटे की ही बात करती हैं। मुझे अपने बेटे ऋषि पर गर्व है। हालांकि जब मैंने ऋषि को गोद लिया था तब घर-परिवार हर जगह से मुझे बहुत कुछ सुनने पड़े थे। पर आज हर जगह मेरे बेटे की तारीफ हो रही है। मैं बहुत खुश हूं।

हर रोज होता है मदर्स डे

शो में ऋषि ने बहुत अच्छी बात कही है। उन्होंने कहा मदर्स डे मनाने के लिए कोई एक खास दिन नहीं हो सकता। बल्कि हर दिन की शुरुआत ही मां से होती है। मेरे लिए तो हर दिन ही मदर्स डे होता है।"

मदर्स डे पर अंजलि सिंह का मैसेज
मदर्स डे के मौके पर मन से मां शो के माध्यम से मां ने महिलाओं को संदेश दिया कि, गोद लेने में कोई हर्ज नहीं। जरूरी नहीं कि सिर्फ आपके खून ही आपका नाम रोशन कर सकते हैं। बच्चे तो हमेशा मां बाप के बच्चे ही होते हैं। उनके करियर में यदि आप साथी बनते हैं, तो आपका बच्चा भी खूब तरक्की कर सकता है। अपने बच्चों के ऊपर कभी अपनी मर्जी न थोपे। उन्हें अपने करियर खुद चुनने का मौका दें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited