Motivational Quotes For Students: मोटिवेट होने के लिए छात्र जरूर पढ़ें ये मोटिवेशनल कोट्स, सफलता चूमेगी कदम

Motivational Quotes for Students: आज के दौर में स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के लिए मोटिवेट होना बेहद जरूरी है, क्योंकि अगर कम उम्र से ही मोटिवेट रहेंगे तो आगे भविष्य में उनको किसी भी तरह की दिक्कत नहीं आएगी।

Motivational Quotes For Students, Motivational Quotes, Students

Motivational Quotes For Students: छात्रों के लिए मोटिवेशनल कोट्स।

Motivational Quotes for Students: आज के समय में मोटिवेट (Motivate) होना बेहद जरूरी है। अगर आप मोटिवेटड (Motivated) रहेंगे तो आपको कभी भी किसी भी तरह की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। खासतौर से स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के लिए मोटिवेट (Motivational Quotes for Students) होना बेहद जरूरी है, क्योंकि अगर कम उम्र से ही मोटिवेट रहेंगे तो आगे भविष्य में उनको किसी भी तरह की दिक्कत नहीं आएगी। आज इसी को लेकर हम आपके साथ छात्रों के लिए मोटिवेशनल कोट्स (Motivational Quotes for Students Success) शेयर करने जा रहे हैं, जिन्हें स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों को जरूर (Motivational Quotes) पढ़ना चाहिए।

छात्रों के लिए मोटिवेशनल कोट्स (Motivational Quotes for Students)

- किसी भी मुश्किल घड़ी का सामना करने के लिए हमारे अन्दर हिम्मत, धैर्य और लगन का होना बहुत जरूरी है।
- आपका जीवन में लक्ष्य क्या है और आप उन लक्ष्यों को पाने के लिए क्या क्या कर रहे है, इन दोनों बातों में बहुत फर्क है।
- जीवन में वे लोग ही सबसे अधिक सफल होते हैं, जो दूसरों की राय की परवाह किए बिना, अपनी रूचि का विषय तथा कार्य अपने लिए चुनते हैं।
- साधारण और असाधारण व्यक्ति के बीच का अंतर बहुत थोड़ा होता है, लेकिन यही थोड़ा सा अंतर ही हमें औरों से अलग बनाता है।
- सपने वो नहीं होते हैं जो हम बंद आंखों से देखते हैं, सपने वो होते हैं जो हम खुली आंखों से देखते हैं और उसे परिश्रम और प्रयास की बदौलत साकार करके दिखाते हैं।
- हर चीज वहीं मिल जाती है, जहां वह खोई हो, लेकिन विश्वास वहां कभी नहीं मिलता, जहां एक बार खो जाता है।
- जिंदगी में कभी उदास ना होना, कभी किसी बात पर निराश ना होना, ये जिंदगी एक संघर्ष है चलती रहेगी, कभी अपने जीने का अंदाज ना खोना।
- जीवन में जब कभी भी आपको लगे कि आप अकेले हैं तो आप आकाश में तारों ओर की ओर देखें। आप पाएंगे कि सारा ब्रह्मांड आपके लिए अनुकूल है।
- अपनी पहली सफलता के बाद आराम करने में मत लग जाओ, क्योंकि अगर तुम दूसरी बार किए गये प्रयास में असफल हुए तो लोग यही मानेंगे कि पहली सफलता परिश्रम नहीं भाग्य से मिली थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

दीपक पोखरिया author

पहाड़ से हूं, इसलिए घूमने फिरने का शौक है। दिल्ली-नोएडा से ज्यादा उत्तराखंड में ही मन लगता है। कई मीडिया संस्थानों से मेरी करियर यात्रा गुजरी है और मई...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited