Lord Shri Rama Motivational Quotes: लाइफ में मोटिवेट होने के जरूर पढ़ें भगवान राम के ये मोटिवेशनल कोट्स, जीवन में नहीं आएगी कोई परेशानी

Motivational Quotes of Lord Shri Rama in Hindi: अगर आप जीवन में पॉजिटिव रहेंगे तो आप किसी भी मुश्किल समय को आसानी से निकल पाएंगे। कभी आप निराश, परेशान और दुखी हो तो आपको मोटिवेशन कोट्स (Motivational Quotes) जरूर पढ़ने चाहिए।

Lord Rama Motivational Quotes, Motivational Quotes, Morning Motivational Quotes

Lord Shri Rama Motivational Quotes: भगवान राम के मोटिवेशनल कोट्स।

Motivational Quotes of Lord Shri Rama in Hindi: जीवन (Life) में सुखी (Happy) रहने के लिए आज हैप्पी और फिट (Fit) रहना बेहद जरूरी है। साथ ही जीवन में पॉजिटिविटी भी बहुत जरूरी है। अगर आप जीवन में पॉजिटिव रहेंगे तो आप किसी भी मुश्किल समय को आसानी से निकल पाएंगे। कभी आप निराश, परेशान और दुखी हो तो आपको मोटिवेशन कोट्स (Motivational Quotes) जरूर पढ़ने चाहिए। दरअसल मोटिवेशनल कोट्स पढ़कर आपको हिम्मत मिलती है। आज इसी को लेकर हम आपको भगवान राम (Motivational Quotes of Lord Rama) के कुछ मोटिवेशनल कोट्स (Best Motivational Quotes) शेयर करने जा रहे हैं, जिन्हें पढ़कर आपको सकारात्मक उर्जा मिलेगी।

भगवान राम के मोटिवेशनल कोट्स (Motivational Quotes of Lord Rama)

1
केवल डरपोक और कमजोर ही चीजों को भाग्य पर छोड़ते हैं। लेकिन मजबूत और खुद पर भरोसा करने वाले होते हैं, वे कभी भी नियति और भाग्य पर निर्भर नहीं रहते।
2
अगर आप सही हैं, तो आपको गुस्सा होने की कोई जरूरत नहीं और यदि आप गलत है, तो आपको गुस्सा होने का कोई हक नहीं।
बलवान पुरुष क्रोधित नहीं होते।
3
जो दूसरों को कष्ट और दुख देता है और उन पर अत्याचार करता है, ऐसे दुष्ट राक्षस को लोग एक ना एक दिन उसी प्रकार मार देते हैं, जैसे की भी एक जहरीले सांप को मार डालते हैं।
4
बिना पानी के बादलों के गरजने से बरसात नहीं होती। सच्चे वीर और बलवान फालतू में नहीं दहाड़ थे, वे युद्ध में अपना शौर्य दिखाते हैं।
5
अभिमानी व्यक्ति, चाहे वह आपका गुरु, पिता व उम्र अथवा ज्ञान में बड़ा भी हो, उसे सही दिशा दिखाना अति आवश्यक होता है।
6
किसी भी व्यक्ति की वास्तविक स्थिति का ज्ञान उसके चरित्र और आचरण से हो जाता है।
7
उदास ना होना, कुंठित ना होना, अथवा मन को टूटने ना देना ही सुख और समृद्धि का आधार है।
8
राम नाम का महत्व ना जाने वह अज्ञानी अभागा है, जिसके दिल में राम बसे हैं वह परम सौभागा है।
9
अहंकार में तीनों गए धन, वैभव और वंश। यकीन ना आए तो देख लो रावण, कौरव और कंस।
10
गरज उठे गगन सारा, समुंदर छोड़े अपना किनारा, हिल जाए जहान सारा, जब गूंजे श्रीराम का नारा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN लाइफस्टाइल डेस्क author

    अगर आप फैशनिस्टा हैं और फैशन की दुनिया के बेताज बादशाह बनना चाहते हैं या फिर लाइफस्टाइल से जुड़ी कोई भी रोचक खबरों को पढ़ना चाहते हैं तो आपको इस प्लेट...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited