Nag Panchami 2024 Rangoli Designs: खूब ट्रेंड में है रंगोली के ये डिजाइन्स.. नाग पंचमी पर बनाया तो आंगन लगेगा सुंदर, देखें Rangoli Design Latest Photo

Nag Panchami 2024 Rangoli Design(रंगोली डिजाइन फोटो नाग पंचमी): नाग पंचमी का त्योहार सावन मास की पंचमी के दिन मनाते हैं, जिस दिन भगवान शिव के प्रिय नागराज का पूजन होता है। नाग पंचमी के दिन पूजन के साथ घर की साज सज्जा का भी महत्व होता है। देखें लेटेस्ट रंगोली डिजाइन फोटो, नाग पंचमी रंगोली

Nagpanchami 2024, Nag Panchami rangoli design, Latest Rangoli design photo

Nag Panchami rangoli design

Rangoli Design for Nag Panchami: (नाग पंचमी की रंगोली): सावन के सिद्ध महीने में भगवान शिव के साथ साथ उनके परिवार और प्रियजनों को पूजने का भी खास महत्व होता है। ऐसे में हर साल हिंदू पंचांग के अनुसार सावन मास के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को नाग पंचमी के त्योहार के रूप में मनाया जाता है। और इसी पंचमी तिथि के दिन नाग पंचमी का त्योहार मनाया जाता है। जिसमें नागराज का पूजन किया जाता है, इस साल नाग पंचमी 9 अगस्त 2024 को मनाई जाएगी। ऐसे में मान्यता है कि, इस दिन नाग पूजन करने से जातकों के जीवन में सुख, शांति, समृद्धि का वास होता है। पूजन के साथ घर की साज सज्जा का भी खास महत्व है, नाग पंचमी पर अपने घर को शानदार लुक देने के लिए यहां देखें लेटेस्ट रंगोली डिजाइन 2024, नाग पंचमी की रंगोली डिजाइन फोटो, सिंपल, ईजी, इमेज डाउनलोड।

Nag Panchami 2024 Rangoli latest simple rangoli designs

नाग पंचमी के त्योहार पर अगर आप भी घर के आंगन में कोई सिंपल सुंदर सी शानदार रंगोली बनाना चाहते हैं, तो फिर रंगोली की ये वाली डिजाइन एकदम ही गजब हो सकती है। आप भी ऐसे नाग देव, ऊँ, घंटी वाली रंगोली बनाकर उसे दीये या असली फूलों से सजा सकते हैं।
सिंपल रंगोली अगर बिगिनर्स बनाना चाहते हैं, तो फिर ये वाला डिजाइन आपके लिए एकदम ही बेस्ट हो सकता है। इस तरह की रंगोली में ज्यादा मेहनत भी नहीं लगती है, और लुक एकदम खिला खिला आता है। वहीं साथ साथ रंगोली की ये डिजाइन लुक में भी नई है, जरूर ही आपको नाग पंचमी के अवसर पर ये वाला रंगोली डिजाइन ट्राई करना ही चाहिए।
रंग बिरंगे फूल वाली ये चमकती रंगोली का डिजाइन आपके आंगन में नाग पंचमी के दिन चार चांद लगाने के लिए बेस्ट है। शिवलिंग और उसके पास के नाग देव फूल-पत्तियों के बीच बेहद मनमोहक लग रहे हैं। आप इस रंगोली डिजाइन में अपनी पसंद के रंग इस्तेमाल कर बढ़िया रंगोली तैयार कर सकते है।
नाग पंचमी के अवसर पर आंगन में सबसे अलग हटके रंगोली बनानी है, तो फिर ये वाली चमक और 3d स्टाइल की रंगोली एकदम ही बढ़िया लुक देगी। ग्लिटर वर्क वाली ये रंगोली आपको जरूर ही एक बार ट्राई करना चाहिए, ऐसे स्टाइल में आप हर त्योहार पर मनमोहक रंगोलियों बना सकते हैं।
नाग पंचमी की बधाई देती ये वाली रंगोली की डिजाइन भी बहुत ही ज्यादा सिंपल और क्लासी लुक दे रही है। बिगिनर्स को तो जरूर ही इस नाग पंचमी पर ये वाली डिजाइन की रंगोली बनानी चाहिए।
भगवान शिव के शिवलिंग और उसके ऊपर विराजे नाग देव की रंगोली भी नाग पंचमी के लिए बेहतरीन रहेगी। सिंपल लुक के लिए ये वाली रंगोली इन दिनों काफी ट्रेंडी स्टाइल में है। आप भी इसे दीप और असली फूलों से सजा सकते हैं।
सिंपल और बहुत ही ज्यादा सुंदर अंदाज वाली ये रंगोली भी कुछ कम नहीं है। आप अपनी पसंद के रंगों का इस्तेमाल कर नाग पंचमी की बेहतरीन सी रंगोली तैयार कर सकते हैं। नाग पंचमी पर अगर आप ये रंगोली बनाते हैं, तो ऐसा लगेगा मानो सच में भोले नाथ अपना नाग के साथ विराजमान हो।
कमल के फूल और शिवलिंग वाली ये कोलम रंगोली भी बहुत अच्छी लग रही है। नाग पंचमी के दिन जरूर ही आपको इन सारी रंगोली डिजाइन्स में से अपनी पसंद की रंगोली का डिजाइन चुनकर अपना आंगन सजाना ही चाहिए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अवनी बागरोला author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर ट्रेनी कॉपी राइटर कार्यरत हूं। मूल रूप से मध्य प्रदेश के उज्जैन की रहने वाली लड़की, जिसे कविताएं लिखना, महिलाओं से ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited