Navratri 2024 Mehndi designs: नवरात्रि पर गोरे गोरे हाथों में रचाएं शगुन की मेहंदी, देखें नवरात्रि स्पेशल मेहंदी डिजाइन इमेज

Navratri 2024 Mehndi designs (मेहंदी डिजाइन नवरात्रि 2024): चैत्र नवरात्रि के पावन अवसर पर माता रानी के नाम का श्रृंगार करना तो बनता है, ऐसे में ये रहे नवरात्रि स्पेशल मेहंदी डिजाइन्स। नवरात्रि के लिए यहां देखें लेटेस्ट, सिंपल, ईजी नवरात्रि 2024 मेहंदी डिजाइन फोटो।

Navratri 2024, mehndi designs latest, mehndi designs for navratri

Navratri 2024 mehndi designs images download

Navratri 2024 Mehndi designs (मेहंदी डिजाइन नवरात्रि 2024): सनातन धर्म के अनुसार हर साल में चार बार नवरात्रि (Chaitra Navratri 2024) का त्योहार मनाया जाता है। अप्रैल के महीने में मनाई जाने वाली नवरात्रि को चैत्र नवरात्रि कहते हैं, जो इस साल 9 अप्रैल की तारीख से शुरू हो रही है। नवरात्रि के मौके पर माता रानी का पूजन करने के साथ इस अवसर पर सजना संवरना तो मेहंदी लगाना शुभ शगुन माना जाता है। देखें नवरात्रि की साड़ी-सूट के साथ गोरे गोरे हाथों में रचाने के लिए (Mehndi designs Navratri) लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन्स। जो बिगिनर्स भी बड़ी आसानी से हाथो में रचाकर त्योहार पर पति देव को खुश कर सकते हैं, यहां देखें मेहंदी के लेटेस्ट सिंपल, ईजी नवरात्रि मेहंदी (Navratri Ki mehandi) डिजाइन फोटो, इमेज डाउनलोड।

नवरात्रि 2024 मेहंदी डिजाइन, Latest Mehndi design easy, simple, photo download

नवरात्रि की बधाई देती हाथों में कोई सिंपल मगर प्यारी सी मेहंदी रचानी है, तो ये गरबा करती लकड़ी की डिजाइन हाथों में बनाना काफी अच्छा हो सकता है। आप उंगलियों में चैक्स की टिप्स भी लगा सकती हैं, बढ़िया लुक आएगा।
शगुन की मेहंदी रचानी है, तो त्योहार के मौके पर ऐसी मोर की डिजाइन वाली मेहंदी बहुत ही प्यारी लगेगी। बारीक डिजाइन की ये मेहंदी गर्ल्स के हाथ में बढ़िया लगेगी।
माता रानी के नाम की ऐसी मेहंदी भी हाथों पर बहुत बढ़िया लगेगी, बिगिनर्स इसके साथ हैप्पी नवरात्रि का मैसेज लिख बढ़िया डिजाइन तैयार कर सकते हैं।
अरेबिक स्टाइल की ऐसी मेहंदी भी त्योहारों पर अच्छी लगेगी, बेल, फूल और चेक्स का ऐसा डिजाइन इन दिनों खूब फैशन में है। वहीं उंगलियों पर भी आप चैक्स तो स्वास्तिक का पैटर्न बना सकते हैं।
नवरात्रि के मौके पर बहुत ही प्यारी सी मेहंदी का डिजाइन बनाना है, तो ये वाली डिजाइन सबसे ज्यादा बेस्ट हो सकती है। आप सिर्फ हथेली वाली छोटी सी मेहंदी भी बना सकती हैं। जरूर ही नवरात्रि के लिए अपनी पसंद वाली मेहंदी का डिजाइन आपको अभी से सेलेक्ट करके रख लेना चाहिए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN लाइफस्टाइल डेस्क author

    अगर आप फैशनिस्टा हैं और फैशन की दुनिया के बेताज बादशाह बनना चाहते हैं या फिर लाइफस्टाइल से जुड़ी कोई भी रोचक खबरों को पढ़ना चाहते हैं तो आपको इस प्लेट...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited