Navratri Rangoli Design: इस बार पालकी पर बैठकर आएंगी मां दुर्गा, फूलों की इन आसान सी रंगोली डिजाइन से करें मां का स्वागत

Navratri Rangoli Design (नवरात्रि 2024 रंगोली डिजाइन फोटो): नवरात्रि का त्योहार आने वाला है, ऐसे में माता रानी को खुश करने के लिए आप भी आंगन में रंगोली का डेकोरेशन कर सकते हैं। यहां देखें शारदीय नवरात्रि के लिए एकदम ही स्पेशल फूलों वाली रंगोली डिजाइन, लेटेस्ट नवरात्रि 2024 की रंगोली डिजाइन फोटो डाउनलोड।

Navratri Rangoli Design 2024

Navratri Rangoli Design 2024, Flower Rangoli Photo

Navratri Rangoli Design (नवरात्रि 2024 रंगोली डिजाइन फोटो): शारदीय नवरात्रि 2024 के शुभ अवसर पर अगर आप भी बहुत ही ज्यादा भव्य अंदाज में माता रानी का स्वागत करना चाहते हैं। तो नवरात्रि स्पेशल ये वाली रंगोली के डिजाइन्स बनाकर शानदार डेकोरेशन करना एकदम ही बेस्ट है। इस साल नवरात्रि का त्योहार 3 अक्टूबर से शुरू होकर 12 अक्टूबर को खत्म होगा, ऐसे में नवरात्रि के लिए आप भी अभी से अपनी पसंद की रंगोली की डिजाइन्स सेलेक्ट करके रख सकते हैं। देखें माता रानी को समर्पित फूलों से बनी रंगोली की डिजाइन, लेटेस्ट रंगोली डिजाइन फोटो, सिंपल, ईजी, इमेज डाउनलोड जो बिगिनर्स भी बड़ी आसानी से बना सकते हैं।

Navratri 2024 Flower Rangoli Design Photo Download

नवरात्रि पर माता रानी के लिए बहुत ही बढ़िया लुक वाली फूलों की रंगोली बनानी है, तो ये वाली डिजाइन काफी अच्छी हो सकती है। बिगिनर्स के लिए तो ये वाली रंगोली का डिजाइन बहुत ही सिंपल और शानदार है। जरूर ही आप अपने आंगन तो मंदिर के द्वार पर बेल के रूप में ये वाली रंगोली बना सकते हैं। इसके साथ माता रानी के पगलिये तो हैप्पी नवरात्रि भी लिख सकते हैं।
माता रानी के दिव्य स्वरूप की रंगोली बनानी है, तो फ्लावर पैटर्न में ही ये तीनों रंगोली के डिजाइन सबसे ज्यादा गजब हो सकती है। गुलाब की पंखुड़ी तो चूड़ीयों के श्रृंगार के साथ माता रानी की ये रंगोली डिजाइन बहुत बढ़िया लग रही है।
शुभ नवरात्रि की बधाई देती ये वाली गेंदे के फूल की रंगोली का डिजाइन काफी दिव्य है। माता रानी की चूड़ी, सिंदूर तो पान, अक्षत से सजी ये वाली रंगोली देख ऐसा लगेगा मानो स्वयं माता रानी आपके आंगन में विराजमान हो।
फूलों की रंगोली का डिजाइन कभी भी ट्रेंड से बाहर नहीं जाता है, जरूर ही इस नवरात्रि पर आपको रंगों वाली रंगोली के साथ साथ असली फूलों वाली रंगोली का डिजाइन भी ट्राई करना ही चाहिए।
बहुत ही ज्यादा सिंपल लुक की ये वाली माता रानी की फूलों वाली रंगोली का डिजाइन भी कुछ कम नहीं है। जरूर ही आपको इस शारदीय नवरात्रि पर इन सारी ही फूलों की रंगोली डिजाइन्स में से अपनी पसंद की रंगोली का डिजाइन चुन ही लेना चाहिए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अवनी बागरोला author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर ट्रेनी कॉपी राइटर कार्यरत हूं। मूल रूप से मध्य प्रदेश के उज्जैन की रहने वाली लड़की, जिसे कविताएं लिखना, महिलाओं से ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited