Manali family tour package: 20 हजार रुपए से कम में भी फैमिली के साथ घूमें मनाली, जानिए ये शानदार टूर पैकेज

Delhi to Manali Tour Package: सर्दियों की छुट्टियो में आप यदि शिमला और मनाली घूमना चाहते हैं तो कई बेहतरीन पैकेज के जरिए सस्ते दामों में टूर पैकेज बुक कर सकते हैं। यहां पर जानिए कुछ ऐसे ही सस्ते टूर पैकेज के बारे में, जिसमें आप कम कीमत में इन जगहों पर घूम सकते हैं।

Manali

Manali

मुख्य बातें
  • सर्दियों में घूम सकते हैं शिमला और मनाली।
  • टूर पैकेज के जरिए घूमे अपने परिवार के साथ।
  • नई दिल्ली से मनाली की दूरी लगभग 650 किमी है।
Delhi to Manali family tour Package: उत्तर भारत के कई हिस्सों में शीत लहर चल रही है। मैदानी इलाकों ने जहां कोहरे तो पहाड़ों ने बर्फ की चादर ओढ़ ली है। इस दौरान हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला और मनाली में पर्यटक बड़ी तादाद में बर्फ का लुत्फ उठाने आ रहे हैं। यदि आप अपनी फैमिली के साथ इस सर्दियों के मौसम में नई दिल्ली से मनाली घूमना चाहते हैं तो कुछ बेहतरीन पैकेज के जरिए सस्ते दामों में आप टूर पैकेज बुक कर सकते हैं।
नई दिल्ली से मनाली की दूरी लगभग 650 किमी है। आप सड़क मार्ग से यदि जाना चाहते हैं तो औसत समय 12 घंटे से 30 मिनट से 14 घंटे 45 मिनट के बीच है। मेक माई ट्रिप की वेबसाइट के मुताबिक जिब्बी कसोल और मनाली में फैमिली पैकेज की शुरुआत 16,678 रुपए प्रति व्यक्ति है। इसमें दो रातें मनाली, एक रात कसोल और दो रात जिब्बी में बिता सकते हैं। छह रात सात दिनों के लिए मनाली टूर पैकेज 19,789 रुपए प्रति व्यक्ति है। इसमें दो रात शिमला, तीन रात मनाली और एक रात जिब्बी में बिता सकते हैं।
10 रात और 11 दिन का टूर पैकेज
आप 10 रातें और 11 दिन के लिए मनाली घूमना चाहते हैं तो मेक माई ट्रिप के जरिए जा सकते हैं। इसकी कीमत 30,189 रुपए प्रति व्यक्ति है। इस पैकेज में होटल, ब्रेकफास्ट, एयरपोर्ट से होटल ट्रांसफर शामिल है। पैकेज में दो रात शिमला, तीन रात मनाली, दो रात डलहौजी, दो रात धर्मशाला और एक रात अमृतसर में बितानी होगी। इस पैकेज में शिमला में कुफरी, माल रोड और वाइस रीगल लॉज दिखाया जाएगा। वहीं, मनाली में पानडोह डैम, हिडिंबा मंदिर, वन विहार, तिब्बत मठ, सोलंग घाटी और वशिष्ठ कुंड दिखाया जाएगा।
धर्मशाल और डलहौजी में भागसू वाटरफॉल, वॉर मेमोरियल, क्रिकेट स्टेडियम, सेंट जॉर्ज चर्च, कांगड़ा आर्ट म्यूजियम, नौरबूलिंगिका इंस्टीट्यूट, खज्जर की सैर कराई जाएगी। वहीं, अमृतसर में आप स्वर्ण मंदिर के दर्शन कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिवम पांडे author

शिवम् पांडे सिनेमा के आलावा राजनीति, व्यापार और अंतरराष्ट्रीय सम्बन्धों में खास रुचि है। पत्रकारिता में लगभग सात साल का अनुभव रखने वाले शिवम् पांडे बॉ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited