Papankusha Ekadashi 2024 Wishes in Hindi: पापांकुशा एकादशी के मौके पर करीबियों को भेजें ये WhatsApp मैसेज, कोट्स, दें त्योहार की शुभकामनाएं

Papankusha Ekadashi 2024 Wishes in Hindi: हिंदू धर्म में एकादशी तिथि का विशेष महत्व होता है। आज पापांकुशा एकादशी मनाई जा रही है। ऐसे में अपनों को इन हिंदी विशेज, वॉट्सऐप मैसेजेस, फेसबुक ग्रीटिंग्स, कोट्स, एचडी इमेजेज से दें पापांकुशा एकादशी की बधाई।

Papankusha Ekadashi 2024 Wishes

Papankusha Ekadashi 2024 Wishes

Papankusha Ekadashi 2024 Wishes in Hindi: आश्विन मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी को पापांकुशा एकादशी के नाम से जाना जाता है। हिंदू धर्म में एकादशी तिथि का विशेष महत्व होता है। जो जगत के पालनहार भगवान विष्णु को अत्यंत प्रिय है। ऐसा कहा जाता है कि एकादशी में जो लोग व्रत रखकर श्रीहरि की सच्ची श्रद्धा और निष्ठा से पूजा करते हैं उन भक्तों की हर मनोकामना पूरी होती है। पापांकुशा एकादशी शारदीय नवरात्रि के बाद आती है। इस साल 13 अक्टूबर 2024 को पापांकुशा एकादशी का व्रत रखा जा रहा है। यह व्रत पापों से मुक्ति पाने के लिए रखा जाता है। ऐसे में जब आज पापांकुशा एकादशी का व्रत रखा जा रहा है तो आप इस खास मौके पर अपने करीबियों को ये हिंदी विशेज, वॉट्सऐप मैसेजेस, फेसबुक ग्रीटिंग्स, कोट्स, एचडी इमेजेज भेज सकते हैं।

Papankusha Ekadashi 2024 Wishes, Quotes in Hindi

1- ताल बजे, मुदंग बजे,
और बजे हरी की वीणा,
जय राम, जय राम,
जय श्री कृष्ण हरी।
पापांकुशा एकादशी की शुभकामनाएं
2- शान्ताकारं भुजगशयनं पद्नानाभं सुरेशं।
विश्वधारं गगनसद्शं मेघवर्णं शुभाड्गमं।
लक्ष्मीकांत कमलनयनं योगिभिर्ध्यानगम्यं।
वंदे विष्णु भवभयहरं सर्वलोकैकनाथम्।
पापांकुशा एकादशी की शुभकामनाएं
3- विष्णु जिनका नाम है,
बैकुंठ जिनका धाम है,
जगत के उस पालनहार को,
हमारा शत-शत प्रणाम है।
पापांकुशा एकादशी की शुभकामनाएं
4- मां तुलसी और भगवान विष्णु,
आप और आपके परिवार पर,
ऐसे ही कृपा बरसाते रहें,
आप ऐसे ही उन्नति करते रहें।
पापांकुशा एकादशी की शुभकामनाएं
5- भगवान विष्णु आपको,
सुख, शांति, समृद्धि,
यश और कीर्ति प्रदान करें।
पापांकुशा एकादशी की शुभकामनाएं
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। लाइफस्टाइल (Lifestyle News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Ritu raj author

शुरुआती शिक्षा बिहार के मुजफ्फरपुर से हुई। बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन पूरा किया। इसके बाद पत्रकारिता की पढ़ाई के लिए नोएडा आय...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited