Physics Wallah Alakh Pandey Success Tips: सफलता के शिखर पर स्वर्णअक्षरों में छप जाएगा नाम, जीवन में उतार लें अलख पांडे की ये बातें

Physics Wallah Alakh Pandey Inspirational thoughts: अलख पांडे सोशल मीडिया में भी काफी एक्टिव रहते हैं। वह आए दिन अपने मोटिवेशनल वीडियोज पोस्ट करते रहते हैं। अलख पांडे के प्रेरक विचार किसी को भी सफलता के शिखर तक पहुंचा सकते हैं। बस जरूरत है इन बातों पर अमल करने की।

Alakh Pandey

Physics Wallah Alakh Pandey Motivational Quotes for Success in Hindi

Physics Wallah Alakh Pandey Success Tips in Hindi: अलख पांडे आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। सामान्य परिवार से नाता रखने वाले फिजिक्स के टीचर अलख पांडेय ने साल 2017 में अपने दोस्त प्रतीक माहेश्वरी के संग मिलकर Physics Wallah नाम से यूट्यूब चैनल स्टार्ट किया था। कोरोनाकाल में Physics Wallah सुपरहिट हो गया। आज अलख पांडे के पास अपार संपत्ति है और वह दूसरों को भी जीवन में सफलता के मूल मंत्र देते हैं। अलख पांडे ने कभी वो दिन भी देखे हैं जब परिवार का पेट पालने के चक्कर में उनका घर तक बिक गया था। उन्होंने गरीबी या दूसरी परेशानी को कभी अपनी मेहनत के बीच नहीं आने दिया। आज वो जिस मुकाम पर हैं वो पूरी दुनिया के लिए एक मिसाल है।
अलख पांडे सोशल मीडिया में भी काफी एक्टिव रहते हैं। वह आए दिन अपने मोटिवेशनल वीडियोज पोस्ट करते रहते हैं। अलख पांडे के प्रेरक विचार किसी को भी सफलता के शिखर तक पहुंचा सकते हैं। बस जरूरत है इन बातों पर अमल करने की। आइए देखते हैं Physics Wallah के को-फाउंडर अलख पांडे के मोटिवेशनल कोट्स हिंदी में:
1. जिंदगी हमेशा दूसरा मौका जरूर देती है। समझदार इंसान उस मौके को कभी नहीं गंवाता।
2. तुम कर लोगे..बस खुद पर भरोसा रखना।
3. जिस दिन आप अपने मन की नेदेचिविटी को पॉजिटिविटी में बदल देंगे, उस दिन से ही पॉजिटिव रिजल्ट आने लगेंगे।
4. दोस्त अच्छे बनाओ पर उम्मीद किसी से ना रखो। खुद को इस काबिल बनाएं कि जीवन का आनंद ले पाएं। काबिल बनने के लिए जी जीन से मेहनत करें।
5. किसी देश के लोग ही उसे महान बनाते हैं।
6. जियो तो ऐसे जियो कि सबकुछ तुम्हारा है। मरो तो ऐसे मरो कि कुछ भी तुम्हारा नहीं है। खाली हाथ आए थे..खाली हाथ जाना है।
7. सबको साथ मिलकर अपने लक्ष्य पर काम करना चाहिए।
8. लोगों का काम ही है बोलना। आपका काम है मेहनत करते जाना।
9.अगर आप सफल नहीं हुए तो आपके सबसे करीबी दोस्त भी दूरी बना लेते हैं।
10. वक्त सबको मिलता है अपनी जिंदगी बनाने के लिए। ये आप पर निर्भर करता है कि आप उस वक्त का इस्तेमाल कैसे करते हैं।
आपको भी अगर सफलता के झंडे गाड़ने हैं तो अलख पांडे की इन बातों पर अमल करना होगा। अगर आप ऊपर बताई बातों को घोलकर पी जाते हैं तो यकीन मानिए आपका हर सपना पूरा हो सकता है। बस जरूरत है खुद पर भरोसा रखें और पूरे लगन से मेहनत करते जाएं। आपको अगर ये कोट्स पसंद आए हों तो आप इन्हें अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर भी कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Suneet Singh author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर डिप्टी न्यूज़ एडिटर जुड़ा हूं। मूल रूप से उत्तर प्रदेश में बलिया के रहने वाला हूं और साहित्य, संगीत और फिल्मों में म...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited