Q Letter Hindu Boy Names 2023: Q अक्षर से हिंदू लड़कों के नाम एवं उनके अर्थ, यहां देखें पूरी लिस्ट

Hindu Baby Boy Names Starting with Q 2023: पिछले कुछ सालों से बच्चे के आने से पहले ही उसके माता-पिता उसका नाम तय कर लेते हैं। हालांकि इसके लिए वह काफी नाम सर्च करते हैं और कई कोशिशों के बाद वह उसका नाम फाइनल कर ही देते हैं।

Baby Names From Q, Baby Names, Hindu Baby Names

Baby Names From Q: Q अक्षर से लड़कों के नाम।

Hindu Baby Boy Names Starting with Q 2023: किसी भी घर में रौनक बच्चे के आने से ही आती है। आज के समय में माता-पिता अपने बच्चे के लेकर काफी ज्यादा सीरियस रहते हैं। घर में बच्चे (Baby Names) के आने से सबसे ज्यादा खुश उसके मां-बाप (Mother-Father) ही होते हैं। पिछले कुछ सालों से बच्चे (Hindu Baby Boy Names) के आने से पहले ही उसके माता-पिता उसका नाम तय कर लेते हैं। हालांकि इसके लिए वह काफी नाम सर्च करते हैं और कई कोशिशों के बाद वह उसका नाम (Baby Boy Names From Q) फाइनल कर ही देते हैं।
अगर आप भी अपने सुंदर से लड़के के लिए कोई अच्छा सा नाम सर्च कर रहे हैं तो आज हम आपको Q अक्षर से कुछ लड़कों के नाम बताएंगे। नाम के साथ हम उस नाम का अर्थ, राशि और जेंडर बता रहे हैं। अगर आपको भी इन नामों में से कोई नाम पसंद आए तो आप उस नाम को अपने सुंदर से लड़के को दे सकते हैं।

Q अक्षर से बच्चों के नाम, मतलब, राशि और जेंडर (Hindu Baby Names From Q)

सीरियल नंबर Q अक्षर से बच्चों के नामनाम का अर्थराशिजेंडर
1कुशपवित्र घास, भगवान राम का एक बेटावृषभलड़का
2कतारव्याकुलवृषभलड़का
3कुतुबलंबावृषभलड़का
4कहरक्रोध, बलावृषभलड़का
5कंवरयुवा राजकुमारवृषभलड़का
6कालियाएक विशाल सांपवृषभलड़का
7कंसप्राचीन काल में मथुरा के राजा उग्रसेन का पुत्रवृषभलड़का
8कंताराबीहड़ और बहुत ही रहस्यमयी जंगलवृषभलड़का
9कैसरउल्कावृषभलड़का
10काबिल सक्षमवृषभलड़का
हमें पूरी आशा है कि हमारी ओर से ऊपर बताए गए Q अक्षर के नामों में से आपको जरूर अपने सुंदर से बच्चे के लिए कोई नाम जरूर पसंद आया होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN लाइफस्टाइल डेस्क author

    अगर आप फैशनिस्टा हैं और फैशन की दुनिया के बेताज बादशाह बनना चाहते हैं या फिर लाइफस्टाइल से जुड़ी कोई भी रोचक खबरों को पढ़ना चाहते हैं तो आपको इस प्लेट...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited