Rangoli Design Ganesh Chaturthi: गणेश चतुर्थी के खास मौके पर घर के आंगन में बनाएं अनोखी और ट्रेंडी रंगोली, देखें रंगोली डिजाइन फोटो

Rangoli Design Ganesh Chaturthi (गणेश चतुर्थी 2024 रंगोली डिजाइन फोटो): आज गणपति बप्पा के स्वागत के लिए अपने आंगन को खास गणेश जी की नाम की खास सुंदर सी रंगोली का डिजाइन बनाना तो बनता है। देखें गणेश चतुर्थी 2024 के लिए खास सिंपल, ईजी रंगोली डिजाइन फोटो जो हर कोई बना सकता है।

Rangoli Design Ganesh Chaturthi 2024

Rangoli Design Ganesh Chaturthi 2024

Rangoli Design Ganesh Chaturthi (गणेश चतुर्थी 2024 रंगोली डिजाइन फोटो): विघ्नहर्ता गणेश जी घर में पधार चुके हैं। हर साल की तरह इस साल भी भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को गणेश चतुर्थी का त्योहार बड़ी ही धूम धाम के साथ मनाया जा रहा है। इस साल गणेश चतुर्थी आज, 7 सितंबर से शुरू हो रही है, ऐसे में गणपति बप्पा के स्वागत लिए अगर आप भी अपना घर आंगन खूबसूरत अंदाज में सजाना चाहते हैं। तो ये खास डिजाइन की रंगोली बनाना सबसे ज्यादा बेस्ट है। यहां देखें चतुर्थी की शानदार सजावट के लिए रंगोली के लेटेस्ट और सिंपल डिजाइन्स, जो हर किसी के लिए बनाना बहुत ही आसान हो सकता है। ये रही फूल, पान के पत्ते, बेल-बूटों वाली प्यारी सी गणेश चतुर्थी की रंगोलियों के बहुत आला डिजाइन्स।

Rangoli design 2024 for Ganesh Chaturthi Invitation Photo

गणेश चतुर्थी के पावन अवसर पर बहुत ही खूबसूरत लुक वाली फूलों से लदी ये वाली रंगोली के डिजाइन्स एकदम बेस्ट हैं। असली तो नकली फूलों का इस्तेमाल करके आप बहुत खूबसूरत सी गणेश जी की ये रंगोली तैयार कर सकते हैं। ये दोनों ही रंगोली आंगन में बनाकर ऐसा लुक देगी जैसे स्वयं गणेश जी आपके आंगन में विराजमान हो।
फूलों के इस्तेमाल वाली ही ये वाली रंगोली का डिजाइन भी कुछ कम नहीं है। रंगोली और फूलों के मिक्स वाली ये डिजाइन काफी ट्रेडिशनल लुक देगी। जरूर ही इसे बिगिनर्स भी ट्राई कर सकते हैं।
बहुत ही साफ सुथरे और सुंदर लुक वाली ये दोनों कलर वाली गणेश जी की रंगोली भी काफी ज्यादा अच्छा लुक दे रही है। आप ऐसी वाली रंगोली डिजाइन कोलम या अल्पना से भी आंगन में या गणेश जी की सिंहासन के नीचे बना सकते हैं।
फ्लोरल लुक में ही ये वाली दोनों रंगोली डिजाइन्स भी एकदम कमाल का लुक देती हैं। आप ऐसे मल्टीकलर के साथ ऑम्ब्रे स्टाइल की रंगोली का डिजाइन तैयार करेंगे तो आंगन और भी ज्यादा खिला खिला लगेगा।
बहुत ही ज्यादा सिंपल मगर सुंदर लुक वाली रंगोली का डिजाइन तलाश रहे हैं। तो ये वाली गणपति बप्पा की रंगोली का डिजाइन भी कुछ कम नहीं है। ट्रेडिशनल लुक के लिए ये वाली रंगोली डिजाइन सबसे बेस्ट है।
पान के पत्ते वाली ये रंगोली का डिजाइन भी काफी ट्रेंडी और ट्रेडिशनल है। सिंपल सी मगर प्यारी रंगोली के लिए आपको जरूर ही ऐसी रंगोली का डिजाइन चुनना ही चाहिए।
खास सजावट वाली रंगोली का डिजाइन भी गणेश चतुर्थी 2024 के पावन अवसर बहुत ही ज्यादा खानदार लगेगा। जरूर ही आपको गणपति बप्पा को खुश करने के लिए अपने घर, आंगन या मंदिर में ऐसी वाली रंगोली के डिजाइन 10 दिनों तक ट्राई करना ही चाहिए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अवनी बागरोला author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर ट्रेनी कॉपी राइटर कार्यरत हूं। मूल रूप से मध्य प्रदेश के उज्जैन की रहने वाली लड़की, जिसे कविताएं लिखना, महिलाओं से ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited