Rangoli Designs for Independence Day 2023: यहां की बोली में रंगोली सात रंग.. आजादी का जश्न होगा और शानदार, आंगन में बनाएं ये खास रंगोली डिजाइन्स

Rangoli Designs for Independence Day 15 August 2023 (रंगोली डिजाइन्स): स्वतंत्रता दिवस आने वाला और राष्ट्रिय त्योहार का रंग और गहरा करने के लिए अगर आप भी कुछ शानदार करने का मन बना रहे हैं, तो घर आंगन या ऑफिस में देश के नाम ये प्यारी रंगोली बना सकते हैं। देखें स्वतंत्रता दिवस के लिए बढ़िया ट्राइकलर रंगोली डिजाइन्स।

Independence day, rangoli designs for independence day, tricolor rangoli designs latest

Rangoli designs for independence day 2023 latest easy and simple rangoli pattern mandala tricolor rangoli

Independence Day 15 August 2023 Rangoli Designs: रंगीले देश की आजादी का जश्न मनाने के लिए भारत का 77 वां स्वतंत्रता दिवस बस आने ही वाला है। और इस शानदार से मौके पर साज सज्जा का बहुत ही गहरा महत्व होता है। बेशक ही राष्ट्र का त्योहार किसी होली, दिवाली से कम नहीं है और इस दिन का खास उत्सव मनाना तो बनता है। वहीं अगर आप भी इस स्वतंत्रता दिवस कुछ बहुत क्रिएटिव और प्यारा करना चाहते हैं। तो घर के आंगन में या ऑफिस, स्कूल में रंगोली के ये लेटेस्ट डिजाइन्स बनाकर त्योहार का मजा दुगना कर सकते हैं। देखें स्पेशल ट्राइकलर रंगोली, मांडला और फूल की रंगोली के लेटेस्ट डिजाइन्स, जो दिखने में लाजवाब और बनाने में बहुत ही आसान हैं।

Simple easy Rangoli designs for Independence day 2023

फ्लोरल रंगोली डिजाइन
फ्लोरल पैटर्न की ये बहुत ही प्यारी सी हरी, केसरी और सफेद रंग वाली रंगोली स्वतंत्रता दिवस की थीम के लिए एकदम ही परफेक्ट है। इस कलर की कॉम्बिनेशन में आप अपनी पसंद के कोई और फूल भी बनाकर उन्हें दीये और असली फूल आदि के साथ सजा सकते हैं।
मोर वाली रंगोली

राष्ट्र का त्योहार हो और राष्ट्रिय पक्षी की तस्वीर रंगोली में न हो ऐसा कैसे हो सकता है। बेशक स्वतंत्रता दिवस पर मोर और भारत झंडे वाली ये रंगोली सिंपल और सुंदर लुक देगी है। वहीं आप भी एक्स्ट्रा खूबसूरती के लिए मोर पंख में तिरंगे का रंग भर सकते हैं।
फूलों वाली रंगोली

असली फूलों वाली रंगोली हर तीज त्योहार पर किसी सवाल जवाब से बहुत ही खूबसूरत लगती है। स्वतंत्रता दिवस पर आप भी ऐसी फूलों की रंगोली बनाकर अपना आंगन सजा सकते हैं। पीले के अलावा आप गेंदे के नारंगी फूल का उपयोग करेंगे, तो बहुत ही बढ़िया लगेगा।
मांडला रंगोली

देसी ट्रेडिशनल स्टाइल वाली रंगोली बनानी है, तो देश के तिरंगे के रंग वाली ये मांडला पैटर्न वाली रंगोली भी कुछ कम नहीं है। आप आस पास की डिजाइन किसी और रंग के साथ भी बना सकते हैं।
जय हिंद रंगोली

देश को आजादी दिलाने वाले वीर शहीदों और जवानों को नमन करती ये जय हिंद रंगोली भी आपको इस स्वतंत्रता दिवस पर बनानी ही चाहिए। जय हिंद के साथ साथ आप स्वतंत्रता दिवस की बधाई आदि भी दे सकते हैं।
सिंपल तिरंगा रंगोली
तिरंगी रंगों वाली ये सिंपल और बहुत ही स्टाइलिश सुंदर सी रंगोली भी परफेक्ट विकल्प हो सकती है। फूल, पत्ती, बेल, बिंदू और स्ट्रोक्स वाली इस रंगोली में बहुत से पैटर्न्स मौजूद हैं। जो बेशक ही देखने वाले की आंखों को खूब भाएगें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN लाइफस्टाइल डेस्क author

    अगर आप फैशनिस्टा हैं और फैशन की दुनिया के बेताज बादशाह बनना चाहते हैं या फिर लाइफस्टाइल से जुड़ी कोई भी रोचक खबरों को पढ़ना चाहते हैं तो आपको इस प्लेट...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited