Rangoli Designs for Raksha Bandhan: भाई-बहन के प्यार से झूम उठेगा सारा आंगन, देखें रक्षा बंधन के लिए प्यारी रंगोली

Rangoli Designs for Raksha Bandhan (रक्षाबंधन की रंगोली): राखी का त्योहार आने वाला है, राखी पर विधि विधान से भाई-बहन के रिश्ते का जश्न मनाने के साथ साथ, घर की साज सज्जा का भी महत्व होता है। देखें रक्षा बंधन पर आंगन में बनाने के लिए सिंपल और सुंदर रंगोली के लेटेस्ट डिजाइन्स, जिन्हें देख त्योहार का मजा दुगना हो जाएगा।

Rangoli designs for rakhi, raksha bandhan rangoli, rangoli designs easy for rakhi 2023

Rangoli designs for raksha bandhan 2023: latest rakhi rangoli designs images, pics, video and photos download

Raksha Bandhan Rangoli designs: रक्षाबंधन का त्योहार न सिर्फ भाई-बहन के प्रेम और स्नेह का प्रतीक है, बल्कि इस दिन पूर्णिमा तिथि भी होती है। इस साल राखी का त्योहार बड़ी ही धूम धाम से 30 और 31 अगस्त को अलग अलग मुहूर्त में मनाया जाएगा। सावन की इस राखी का पंचांग अनुसार भी बहुत खास महत्व है। इसलिए राखी के दिन घर के मेन गेट एवं पूजा घर में रंगोली बनाने से घर में खुशहाली और समृद्धि आती है। तो इस रक्षाबंधन पर आप भी लेटेस्ट रंगोली के ये डिजाइन्स ट्राई कर सकते हैं।
राखी की रंगोली
राखी की डिजाइन वाली ये मल्टीकलर रंगोली बहुत ही ज्यादा प्यारी लग रही है। आप भी ऐसे मल्टीकलर में मोर पंखी कलर जोड़ आंगन का रूप और निखार सकते हैं।
रक्षाबंधन की रंगोली
राखी के तोहफे और कुमकुम अक्षत और सादगी को दर्शाती ये रंगोली भी बहुत कमाल की है। बेशक ही आपको अगर सिंपल सुंदर लुक चाहिए, तो ये वाली रंगोली जरूर बनाएं।
हैप्पी राखी रंगोली
भाई-बहन के बीच का प्रेम दर्शाती ये प्यारी सी रंगोली और दीये की सजावट भी कुछ कम नहीं लग रही है। आप भी अपने पसंद से रंगों से ऐसी सिंपल और आकर्षक रंगोली ऊकेर सकते हैं।
मांडला रंगोली
गोल मांडला स्टाइल की ये रंगोली भी काफी अच्छी है, जिन लोगों को कोई बड़ी कठिन रंगोली नहीं बनानी है। उनके लिए ये साधारण सा डिजाइन बहुत ही बेस्ट हो सकता है।
फ्लोरल रंगोली
रंगीन फूलों वाली इस रंगोली का बेशक ही कोई मुकाबला नहीं है। आपको इस ये वाली अट्रैक्टिव रंगोली तो बनानी ही चाहिए। त्योहार का रंग खूब जमेगा, इसके आस पास आप बेल बूटे के साथ दीये की सजावट कर सकते हैं।
शुभ राखी
सिंपल पान के पत्ते वाली ये शुभ राखी की रंगोली भी बहुत बढ़िया है। यदि आपके दरवाजे के प्रवेश द्वार के सामने एक छोटी सी जगह है, तो आप राखी पर ये सारी ही रंगोली में गहरे रंगों को शामिल कर प्यारा लुक दे सकते हैं। इनका उपयोग करके आप रंगोली की खूबसूरती को बढ़ा सकते हैं। ये रिश्तेदारों या मेहमानों का ध्यान आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN लाइफस्टाइल डेस्क author

    अगर आप फैशनिस्टा हैं और फैशन की दुनिया के बेताज बादशाह बनना चाहते हैं या फिर लाइफस्टाइल से जुड़ी कोई भी रोचक खबरों को पढ़ना चाहते हैं तो आपको इस प्लेट...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited