Ram Mandir Rangoli: घर पर आसानी से बनाएं श्रारीम और देवी सीता की रंगोली, यहां देखें राम मंदिर से जुड़े नए और ईजी रंगोली डिजाइंस

Rangoli Designs for Ram Mandir: किसी भी त्योहार में रंगोली का बेहद खास महत्व होता है। रंगोली के बिना त्योहार अधूरा सा लगता है। आज 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने जा रहा है। इसे देशभर में उत्सव की तरह मनाया जा रहा है। लोग अपने घरों को दीयेे और रंगोली से सजा रहे हैं। अगर आप भी अपने घर के आंगन की शोभा बढ़ाना चाहते हैं तो ये रंगोली डिजाइन्स बना सकते हैं। यहां देखें राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लेटेस्ट रंगोली डिजाइन्स, राम मंदिर रंगोली डिजाइन्स, राम-सीता रंगोली डिजाइन्स।

Ram Mandir Rangoli: घर पर आसानी से बनाएं श्रारीम और देवी सीता की रंगोली, यहां देखें राम मंदिर से जुड़े नए और ईजी रंगोली डिजाइंस
Rangoli Designs for Ram Mandir: राम लला की जन्म भूमि अयोध्या अपने प्रभु श्री राम का स्वागत करने को तैयार है। पूरे अयोध्या को दुल्हन की तरह सजा दिया गया है। आज यानी 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होने वाला है। इसे लेकर देशभर में अलग ही धूम देखने को मिल रही है। भक्त राम की भक्ति में लीन हैं। हर तरफ राम नाम के नारे सुनाई दे रहे हैं और साथ ही राम भजन-गीत से पूरा देश झुम रहा है। राम लला के स्वागत के लिए लोग अपने घर को दीपक से जगमगाने के साथ घर के आंगन में रंग बिंरगी रंगोली भी बना रहे हैं। अगर आप भी रामलला के स्वागत समारोह के जश्न की खुशी को दोगुना करना चाहते हैं तो अपने घर के आंगन में राम लला की रंगोली (Ram nam rangoli design) बना सकते हैं। ऐसे में हम आपको यहां पर कुछ ऐसे डिजाइन बताने जा रहे हैं, जिसे आप आसानी से अपने बना सकते हैं। यहां देखें राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लेटेस्ट रंगोली डिजाइन्स, राम मंदिर रंगोली डिजाइन्स, राम-सीता रंगोली डिजाइन्स।

राम मंदिर रंगोली डिजाइन - Ram nam rangoli

स्वस्तिक रंगोली डिजाइन
घर के आंगन में स्वस्तिक बनाना बेहद शुभ माना जाता है। ऐसे में राम लला के स्वागत के लिए आप अपने आंगन में स्वस्तिक के साथ दीप जलाकर इस तरह रंगोली डिजाइन बना सकती हैं।
राम-सीता रंगोली डिजाइन
राम भक्त प्रभु श्री राम के स्वागत के लिए राम-सीता के इस रंगोली डिजाइन को भी अपने घर के आंगना में बना सकते हैं। ये आपने आंगना की शोभा बढ़ाएंगे और साथ ही रामलला की कृपा सदैव आप पर बनी रहेगी।
तीन रंगों वाली रंगोली
घर के आंगना में आप इस तरह के रंगोली डिजाइन बना सकती हैं। इसमें आपको पीला, सफेद और नारंगी रंग का इस्तेमाल करते हुए मंदिर का डिजाइन बनानान है। फिर इसके बीच में नारंगी रंग से राम नाम लिखे।
मंदिर और धनुष रंगोली डिजाइन
घर के आंगन में आप मंदिर और धनुष रंगोली डिजाइन भी बना सकते हैं। इस रंगोली डिजाइन में मंदिर और धनुष को दिखाया गया है। साथ ही इसमें किनारे में दीया बनाया गया है जिसमें स्वास्तिक चिन्ह है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN लाइफस्टाइल डेस्क author

    अगर आप फैशनिस्टा हैं और फैशन की दुनिया के बेताज बादशाह बनना चाहते हैं या फिर लाइफस्टाइल से जुड़ी कोई भी रोचक खबरों को पढ़ना चाहते हैं तो आपको इस प्लेट...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited