Rangoli for Teej: तीज के लेटेस्ट रंगोली डिजाइन्स - फूल, मोर, पत्ती, मांडला, स्वास्तिक, झूला कोकम से सजाएं आंगन

Rangoli designs for Hariyali teej (तीज की रंगोली): तीज का त्योहार बस आने ही वाला है, सुहागिन इस दिन व्रत, कथा कर वैवाहिक सुख का वरदान मांगती हैं। हरियाली तीज के दिन घर की साज सज्जा का भी खास महत्व होता है। घर आंगन की सजावट के लिए ये रही रंगोली के शानदार डिजाइन्स, जिन्हें आपको जरूर ही ट्राई करना चाहिए।

Teej rangoli designs, rangoli designs latest, sawan teej simple rangoli pattern

Rangoli designs for teej day 2023 latest easy and simple rangoli pattern mandala shiv parvati swastik om rangoli

Teej Rangoli designs (हरियाली तीज की रंगोली): सुहागिन सिद्ध तीज का त्योहार इस साल 19 अगस्त को मनाया जाएगा, शादीशुदा महिलाएं इस दिन अपने पति की लंबी उम्र की कामना के लिए व्रत, कथा करती हैं। तीज पर गौरी शंकर सी जोड़ी के लिए भगवान भोले और माता पार्वती का पूजन होता है, साथ ही साथ तीज पर घर की साज सज्जा करने का भी खास महत्व होता है। घर आंगन की सजावट करने के लिए रंगोली बनाने से बेहतर क्या हो सकता है, यहां देखें तीज स्पेशल रंगोली के लेटेस्ट डिजाइन्स।

Simple Easy Rangoli designs for Teej 2023

सावन की रंगोली
सावन की हरियाली तीज के लिए ये झूले की डिजाइन वाली रंगोली बहुत ही प्यारी लगेगी। तीज का त्योहार सुहागिनों को समर्पित होता है, ऐसे में ये वाली रंगोली गजब लगेगी।
शिवलिंग की रंगोली
हरियाली तीज में भगवान भोलेनाथ के पूजन का महत्व होता है, इसलिए इस त्योहार पर शिवलिंग वाली ये रंगोली जरुर से बनाएं। ऐसा लगेगा मानो स्वयं शिव जी आपके आंगन में विराजमान हो।
स्वास्तिक रंगोली
स्वास्तिक को हिंदू धर्म में बहुत शुभ माना जाता है, तीज त्योहार पर रंगोली की कोई सिंपल डिजाइन बनानी है, तो ऐसा स्वास्तिक बनाया जा सकता है।
हैप्पी तीज रंगोली
तीज की शुभकामना देती ये रंगोली भी कम प्यारी नहीं है, पेड़, पत्ती, फूल, झूले वाली ये हैप्पी तीज की रंगोली जबरदस्त है।
ओम् रंगोली
ओम और गणेश जी वाली ये रंगोली भी कमाल की है, बनाने में आसान और लुक में गजब ये रंगोली इस हरियाली तीज जरूर ट्राई करें।
शिव पार्वती रंगोली
तीज का त्योहार शिव-पार्वती जैसी जोड़ी की कामना पूर्ति के लिए ही मनाया जाता है। ऐसे में तीज का व्रत रख रही सुहागिनें घर के आंगन या मंदिर में भगवान गौरी शंकर के चेहरे की ये रंगोली बना सकती हैं। अर्थनारिश्वर अवतार वाली ये रंगोली तीज के लिए बेस्ट हो सकती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN लाइफस्टाइल डेस्क author

    अगर आप फैशनिस्टा हैं और फैशन की दुनिया के बेताज बादशाह बनना चाहते हैं या फिर लाइफस्टाइल से जुड़ी कोई भी रोचक खबरों को पढ़ना चाहते हैं तो आपको इस प्लेट...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited