Rangoli for Janmashtami: फूलों की रंगोली से सजाएं अपना आंगन, देखें जन्माष्टमी के लिए खूबसूरत रंगोली डिजाइन्स

Rangoli designs for Janmashtami (जन्माष्टमी की रंगोली): जन्माष्टमी की मधुर बेला आ गई है, कृष्ण जन्म के इस तिथि पर प्रभु को प्रसन्न करने हेतु पूजा-पाठ के साथ साथ घर की साज सज्जा का भी गहरा महत्व है। यहां देखें जन्माष्टमी स्पेशल रंगोली के लेटेस्ट और बहुत ही सिंपल सुंदर डिजाइन जो बिगिनर्स भी बना सकते हैं। रंगोली डिजाइन फोटो कोलम रंगोली नई डिजाइन जो जन्माष्टमी पर जरूर ट्राई करें।

Janmashtami Rangoli designs, Rangoli designs for janmashtami, jai shree krishna rangoli

Janmashtami rangoli designs latest simple kolam rangoli designs jai shree krishna floral rangoli

Rangoli designs for Janmashtami: जन्माष्टमी का जश्न मनाने के लिए कृष्ण भक्त खूब उत्साह में है, कान्हा जी के जन्म की मधुर बेला पर पूजा-पाठ संग घर की सफाई और सजावट का भी बहुत गहरा महत्व होता है। साज श्रृंगार और निश्चल मन देख ही श्याम सलोने कन्हैया का मन मोह लिया जा सकता है। मुरली मनोहर को प्रसन्न करने हेतु घर आंगन में रंगोली के रंग बिखेरना तो बनता है। यहां देखें जन्माष्टमी स्पेशल रंगोली की नई डिजाइन के फोटो, फूल, पत्ती, दीये से लेकर कोलम रंगोली तक की रंगोली के बेहतरीन डिजाइन्स। लेटेस्ट रंगोली के ये डिजाइन कोई भी आसानी से बना सकता है।
जन्माष्टमी की रंगोली
जन्माष्टमी की मधुर बेला पर मंदिर के द्वार की सजावट कर रहे हैं, तो श्री कृष्णा के नाम की ये सिंपल और बहुत ही सुंदर लुक वाली रंगोली बहुत ही बढ़िया रहेगी। आप दीये के साथ साथ इस रंगोली के आसपास फूलों वाली सजावट भी कर सकते हैं। कृष्ण प्रिय बांसुरी और मोरपंख का डिजाइन जन्माष्टमी की धूम में चार चांद लगा देगा।
फूलों की रंगोली

भगवान श्री कृष्ण को फूल, पत्तियां और प्रकृति खूब पसंद है, तो जन्माष्टमी पर कन्हैया का मन मोहने के लिए श्री कृष्ण के नाम की ये रंगोली जरूर बनाएं। फूलों और दही की हांडी का डिजाइन आपके आंगन की शोभा बढ़ा देगा।
पान के पत्ते की रंगोली

पान के पत्ते पर हरे कृष्णा वाली ये रंगोली भी कुछ कम नहीं लग रही है। आप इस रंगोली में बासुंरी और मोरपंख के साथ साथ असली के फूलों की सजावट भी कर सकते हैं। साथ ही लक्ष्मी जी के पगलिये इस रंगोली की खूबसूरती दुगनी कर रहे हैं।
हैप्पी जन्माष्टमी रंगोली डिजाइन

जन्माष्टमी पर कृष्ण की मनमोहक लीला में अपने आप को लीन करना चाहते हैं, तो घर आंगन में जन्माष्टमी की बधाई देती ये रंगोली जरूर बनाएं। बेशक ही मोरपंख वाली इस सिंपल सी रंगोली के बीचों बीच फूलों के सिंहासन पर प्रभु नंदलाल की प्रतिमा विराजमान करें अवश्य ही ऐसा लगेगा मानो स्वंय श्री कृष्ण आपके आंगन में बस गए हो।
मुरलीधर की रंगोली

मुरली मनोहर की ये रमणीय रंगोली आपके आंगन में खूब जचेगी। आप अपनी पसंद के रंगों का उपयोग कर बहुत ही प्यारी सी रंगोली का डिजाइन बना सकते हैं।
कोलम रंगोली

बहुत ही प्यारे लुक वाली कोई पक्की रंगोली बनानी है, तो फिर कोलम पैटर्न वाली ये रंगोली का डिजाइन आपके लिए एकदम बेस्ट रहेगा। जन्माष्टमी के अवसर पर आप दही हांडी और मोरपंख व फूल वाली ऐसी मनोरम रंगोली तैयार कर सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN लाइफस्टाइल डेस्क author

    अगर आप फैशनिस्टा हैं और फैशन की दुनिया के बेताज बादशाह बनना चाहते हैं या फिर लाइफस्टाइल से जुड़ी कोई भी रोचक खबरों को पढ़ना चाहते हैं तो आपको इस प्लेट...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited