हेयर प्रॉब्लम्स से मिलेगा हमेशा के लिए छुटकारा, बस इस तरह करें नारियल तेल का इस्तेमाल, जानें क्या है सही तरीका

नारियल तेल बालों के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है। इसके इस्तेमाल से कई तरह के हेयर प्रॉब्लम्स दूर होते हैं। लेकिन क्या आपको नारियल तेल लगाने का सही तरीका मालूम है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि नारियल तेल लगाने का सही तरीका क्या है।

How To Use Coconut Oil On Hair

How To Use Coconut Oil On Hair

बालों को स्वस्थ रखने के लिए तेल लगाना बेहद जरूरी है। लेकिन सही तेल का चुनाव करना बेहद जरूरी है। ज्यादातर लोग बालों में नारियल तेल लगाते हैं। नारियल तेल बालों को मॉइस्चराइज करने के साथ साथ इसे कंडीशन भी करता है। नियमित रूप से बालों पर नारियल तेल लगाने से हेयर फॉल की समस्या कम होती है। साथ ही डैंड्रफ की समस्या से भी निजात मिलता है। लेकिन क्या आपको नारियल तेल के इस्तेमाल का सही तरीका मालूम है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं किस तरह आप नारियल तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

How To Use Coconut Oil On Hair

अन्य तेल के साथ मिलाकर लगाएं

आप नारियल तेल को अन्य तेल जैसे कैस्टर ऑयल,जैतून या बादाम के तेल के साथ मिलाकर लगा सकते हैं। अन्य तेलों के साथ मिलाकर लगाने से तेल का गाढ़ापन बना रहता है और साथ ही बालों को कई तरह के फायदे मिलते हैं।

करी पत्ता पकाकर मिलाएं

एक पैन में नारियल का तेल डालें। फिर इसमें 8-10 करी पत्ता डालकर गर्म करें। जब करी पत्ता पक जाए तो इसे ठंडा होने के लिए रख दें। फिर इसे बालों पर अप्लाई करें। ऐसा करने से डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा मिलेगा।

नारियल तेल और कपूर

नारियल तेल में कपूर मिलाकर लगाना भी बेहद फायदेमंद माना जाता है। नारियल तेल में 1-2 कपूर की गोलियां पीसकर मिलाएं। फिर इसे ठंडा कर के बालों पर अप्लाई करें। 4-5 घंटे बाद बाल को शैंपू से धो लें। जल्द रिजल्ट देखने को मिलेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। लाइफस्टाइल (Lifestyle News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Ritu raj author

शुरुआती शिक्षा बिहार के मुजफ्फरपुर से हुई। बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन पूरा किया। इसके बाद पत्रकारिता की पढ़ाई के लिए नोएडा आय...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited