Sadhguru Motivational Quotes Hindi : जीवन में उतार में सद्गुरु की ये 10 बातें, घोर निराशा में भी चमक उठेगी आशा की किरण

Motivational Quotes by Sadhguru : यदि आपके जीवन में चारों ओर निराशा के बादल छाए हुए हैं, जिसके चलते आपको किसी तरह की राह नहीं दिखाई दे रही है, तो आज हम आपको सद्गुरु जग्गी वासुदेव के कही कुछ बातें बताने जा रहे हैं। जो आपके जीवन में आशा की किरण जला सकती हैं।

sadhguru motivational quotes

sadhguru motivational quotes

Sadhguru Motivation (सद्गुरु के प्रेरक विचार) : देश के जाने माने आध्यात्मिक गुरु और ईशा फाउंडेशन के संस्थापक सद्गुरु को भला आज कौन नहीं जानता है। वह लोगों को ध्यान-साधना के साथ-साथ जीवन जीने के तरीके भी सिखाते हैं। उनकी कही हुई बातों को बहुत ज्यादा फॉलो करते हैं और अपने जीवन में सफलता के परचम लहराते हैं। यदि आपको अपने जीवन में किसी तरह की निराशा हैं, और इससे निजात पाने के लिए आप कोई एक राह तलाश रहे हैं। तो आज हम आपको सद्गुरु के 10 मोटिवेशनल कोट्स बताने जा रहे हैं। आज हम आपके लिए सद्गुरु जग्गी वासुदेव के ऐसे 10 मोटिवेशन कोट्स लेकर आए हैं, जो आपको जिंदगी जीने का एक नया नजरिया देते हैं, और आपकी घोर निराशा को खत्म करने का काम करते हैं।। आइए पढ़ते हैं सद्गुरु जग्गी वासुदेव (Sadhguru Jaggi Vasudev) के मोटिवेशनल कोट्स।

सद्गुरु जग्गी वासुदेव के मोटिवेशनल कोट्स ( Sadhguru Motivational Quotes Hindi)

1. डर सिर्फ इसलिए है क्योंकि, आप जीवन के साथ नहीं जी रहे हैं, आप अपने दिमाग में जी रहे हैं।
2. जीवन सबसे बड़ा शिक्षक होता है। अपने बीते कर्मों और घटनाओं से सीखें, और आगे जीवन में उस गलती को कभी न दोहराएं। जीवन में हमेशा सफलता मिलेगी।
3. यदि आप परिवर्तन का विरोध करते हैं, तो आप जीवन का विरोध करते हैं।
4. जब दर्द, क्रोध या दुख होता है, तो यह अपने भीतर देखने का समय है, आपके आस-पास देखने का नहीं।
5. प्रेम जरूरत नहीं बल्कि एक चाह है। जब आप प्रेम करते हैं, तब आप स्थिर हो जाते हैं फिर किसी और चीज की जरूरत नहीं रह जाती।
6. जब तक आप यह सोचते है कि आप जैसे हैं, उसके लिए कोई दूसरा जिम्मेदार है, तब तक आप वैसे नहीं बन सकते जैसा आप बनना चाहते हैं।
7. अपने बीते कल और वर्तमान से सीखें, ताकि भविष्य को और बेहतर बनाया जा सके।
8. यदि आप आनंद चाहते हैं, तो सबसे पहले अपने अंदर झांकिए।
9. असफलता का रिस्क लेकर ही सफल हुआ जा सकता है, इसलिए कोशिश करते रहें, सफलता जरूर मिलेगी।
10. हमेशा अपना 100 प्रतिशत देने की कोशिश करें, इससे आपके सारे काम आसान होते चले जाएंगे।
नोट : सद्गुरु की कही इन बातों को यदि आपने जीवन में उतार लिया तो सफलता आपके कमद हमेशा चूमेगी। इसके अलावा आपके जीवन में किसी भी तरह नकारात्मकता हमेशा के लिए खत्म हो सकती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

गुलशन कुमार author

पॉटरी नगरी के नाम से मशहूर खुर्ज़ा शहर का रहने वाला हूं। हेल्थ, लाइफस्टाइल और राजनीति से जुड़े विषयों पर लिखने-पढ़ने का शौक है। Timesnowhindi.com में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited