Rangoli designs Sawan 2023: सावन में ये खास रंगोली बनाकर करें भोले बाबा की आराधना, देखें शिव नाम की लेटेस्ट रंगोली डिजाइन्स

Sawan latest rangoli designs (सावन की रंगोली): शिव सिद्ध सावन का महीना कल से शुरू होने वाला है, सावन मास में भगवान शिव गौरी का विधिपूर्वक पूजन करने से भोले प्रसन्न होकर जातकों की मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं। पूजन के साथ घर की साफ सफाई का सजावट करने से भी शिव जी का आशीष मिलता है। देखें सावन में घर सजाने के लिए लेटेस्ट रंगोली के डिजाइन्स

Sawan Rangoli, sawan 2023 latest simple designs, shiva rangoli for sawan somwar vrat

Sawan 2023 date shravan rangoli latest simple easy rangoli for 2023 sawan somwar vrat

Sawan latest rangoli designs (सावन की रंगोली): भगवान शिव को समर्पित सावन का महीना 4 जुलाई से शुरू होने वाला है। सावन मास में भोले भंडारी और उनके परिवार का पूजन अर्चन कर जातकों का जीवन सुख, शांति और समृद्धि से भर जाता है। पूजन के साथ घर की साफ सफाई का सजावट करने से भी शिव जी का आशीष मिलता है। देखें सावन में घर सजाने के लिए लेटेस्ट रंगोली के डिजाइन्स, जिन्हें बनाना भी बहुत ही आसान है और इन्हें बनाकर बेशक ऐसा लगेगा मानो स्वयं भगवान शंकर आपके द्वार पर विराजमन हो।

Rangoli Designs for Sawan 2023, रंगोली सावन 2023

अर्धनारीश्वर की रंगोली (Rangoli images pics download)
सावन के महीने में घर आंगन में कोई सुंदर सी रंगोली बनाने का मन है, अर्धनारीश्वर की ये खास रंगोली बहुत ही बेहतरीन रहेगी। सावन में केवल शिव जी की ही नहीं बल्कि पार्वती माता की भी विधिपूर्वक पूजा की जाती है। ऐसे में अर्धनारीश्वर की रंगोली अवश्य आपके व्रत सफल करने में मदद करेगी।
त्रिशूल की रंगोली (Sawan 2023 Rangoli)
सावन में शिव जी प्रसन्न करने का संकल्प है तो ऐसे में शिव प्रिय त्रिशूल की ऐसी नए डिजाइन की रंगोली बनाना बहुत खूब रहेगा। ओम्, त्रिशूल और शिव जी के मस्तक वाले तिलक की ये रंगोली को आप मंदिर के द्वार पर भी बना सकते हैं।
शिवलिंग की रंगोली (Simple easy rangoli designs)
फूलों के डिजाइन वाली ये रंगील शिवलिंग की रंगोली आपके आंगन में बहुत ही प्यारी लगेगी। आप इस रंगोली में अपनी पसंद के रंग ड़ालकर बहुत ही प्यारा डिजाइन तैयार कर सकते हैं।
सावन की रंगोली डिजाइन्स (2023 Sawan ki latest rangoli)
सावन की रंगोली बनानी है तो शिवलिंग और नंदी महाराज की रंगोली डिजाइन्स भी कुछ कम नहीं हैं। सिंपल और शानदार लुक वाली ये रंगोली आपको सच में इस सावन सोमवार के व्रत के लिए बनानी ही बनानी चाहिए।
शिव जी की रंगोली (Shiva rangoli)
बहुत ही सिंपल मगर गहरा प्रभाव रखने वाली भोले शंकर की ये रंगोली सावन के लिए परफेक्ट है। आप मंदिर में ऐसी छोटी सी रंगोली बनाकर उसका पूजन भी कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited