Sawan 2023 Rangoli designs: शिव शंकर के नाम से गूंज उठेगा आपका आंगन, देखें सावन की सिंपल और खास रंगोली डिजाइन्स

Sawan 2023 Shiva rangoli designs (सावन के रंगोली डिजाइन्स): शिव सिद्ध सावन का महीना बस आने ही वाला है। और सावन के महीने में शिव जी को प्रसन्न करने के लिए भोले के नाम की रंगोली बनाने से बेहतर क्या होगा। देखें सावन में शिव को समर्पित खास सिंपल और सुंदर रंगोली के डिजाइन्स।

Sawan 2023, shravan starting date rangoli designs, shiva rangoli simples easy

Sawan 2023 starting date rangoli designs shravan ki latest rangoli easy images pics download

Sawan 2023 Shiva rangoli designs (सावन के रंगोली डिजाइन्स): सावन का महीना बस (Sawan starting date) शुरू होने ही वाला है, भगवान शिव को समर्पित श्रावण मास (Shravan) में व्रत, कथा, पूजन करने का विशेष महत्व होता है। इसी के साथ साथ अगर कोई (Sawan rangoli) जातक सावन में शिव स्तुति कर शिव को प्रसन्न करना चाहता है, तो घर की साज (Simple Rangoli designs) सज्जा करने का भी बहुत लाभ होता है। देखें सावन में बनाने के लिए स्पेशल रंगोली के डिजाइन्स, जिनको आंगन (Sawan Rangoli pics, photos status download) में बनाने पर बेशक ऐसा लगेगा मानो स्वयं भोलेनाथ आपके द्वार पर विराजमान हो आपको आशीर्वाद दे रहे हो।

Simple and easy rangoli designs, Sawan 2023 Rangoli

सावन रंगोली 2023
सावन के लिए शिव प्रिय त्रिशूल की रंगोली बेस्ट रहेगी, आप इस रंगोली को घर के द्वार के साथ साथ मंदिर में भी बना सकते हैं।
शिवलिंग की रंगोली
सावन के लिए ऐसी फूल और पत्तियों वाली शिवलिंग की रंगोली भी काफी प्यारी लगेगी। आंगन में ऐसी रंगोली देख ऐसा लगेगा मानो स्वयं शिव विराजमान हो।
शिव नंदी रंगोली
भगवान शिव और उनके प्रिय वाहन नंदी के आकार वाली ये रंगोली सावन सोमवार पर बनाने के लिए खूब शानदार है।
हैप्पी सावन
सावन की खुशियों में चार चांद लगाने के लिए हैप्पी सावन की मुबारकबाद देती हुई ये रंगोली बेहद खूबसूरत है। आप पान के पत्ते के बजाए कमल का फूल या पसंद के कोई पत्ते पर भी ये रंगोली बना सकते हैं।
त्रिशूल की रंगोली
कमल के फूल और सिंपल फूल के आकार में त्रिशूल वाली ये रंगोली सावन पर खूब जचेगी। रंग बिरंगे फूलों वाली इस रंगोली को आप सावन के अलावा भी शिव जी को याद करके ये रंगोली बना सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited