Mehndi designs for Sawan: सावन सोमवार के व्रत में रचाएं खूबसूरत सुहाग मेहंदी, देखें सावन स्पेशल मेहंदी डिजाइन्स

Mehndi design for sawan somwar vrat (सावन सोमवार व्रत की मेहंदी): सावन का पहला सोमवार आने वाला है, शिव सिद्ध सावन के महीने में भगवान भोलेनाथ और उनके परिवार का पूजन, अर्चन, व्रत करने का गहरा महत्व होता है। सावन व्रत खासतौर से अच्छे वर की कामना कर रही महिलाओं के लिए सिद्ध होता है। देखें गौरी शंकर सी जोड़ी की कामना कर रही महिलाओं के लिए सावन की मेहंदी के लेटेस्ट डिजाइन्स।

Mehndi designs for sawan, sawan somwar vrat, sawan special mehndi  (1)

Sawan ke somwar vrat ki mehndi designs simple shivling henna designs sawan special

Mehndi design for sawan somwar vrat (सावन व्रत की मेहंदी): सावन (Sawan) का त्योहार देश भर में बड़ी ही जोरो शोरो से मनाया जा रहा है, 4 जुलाई से शुरू हुए सावन मास (Sawan somwar puja) में भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा करने से जातकों के जीवन की सारी चिंताएं दूर हो जाती हैं। 10 जुलाई को सावन (First somwar of sawan) 2023 का पहला सोमवार व्रत रखा जाना है, अब त्योहार का मौसम झूमकर छा रहा है तो घर की लड़कियां हाथों में (Mehndi designs for sawan) शगुन की मेहंदी क्यों न लगवाएं? सावन में शिव पार्वती जैसी जोड़ी की कामना कर रही महिलाएं गोरे गोरे हाथों में लगवाएं प्यार की (Simple mehndi designs for sawan) मेहंदी, देखें लेटेस्ट और सिंपल डिजाइन्स -

Mehndi designs for sawan special, मेहंदी के डिजाइन्स

ऊँ की मेहंदी (Sawan ke somwar vrat ki mehndi)
सावन का व्रत रख रही महिलाएं, अगर हाथों में शगुन की थोड़ी सी मेहंदी रचाना चाहती हैं। तो ऊँ और त्रिशूल की डिजाइन वाली ये सिंपल सी मेहंदी बहुत ही प्यारी लगेगी। टैटू स्टाइल की ये मेहंदी लड़के भी शिव जी को प्रसन्न करने हेतु लगवा सकते हैं।
अरेबियन मेहंदी (Simple Mehndi designs for sawan)
अरेबियन स्टाइल की ये मेहंदी लड़कियों पर खूब जचेगी, थोड़ी सी मेहंदी लगवानी है तो इस डिजाइन के साथ आप कोने में पति या महादेव का नाम लिखवा सकती हैं।
शिवलिंग की मेहंदी (Shivling Mehndi designs)
सावन का महीना चल रहा है, सावन सोमवार के पहले व्रत के लिए भगवान शंकर के नाम की ये मेहंदी तो बेशक ही लगवानी चाहिए। हर हर महादेव और शिवलिंग की ये मेहंदी बेशक शिव जी को आपके करीब लाकर खड़ा कर देगी।
फूलों की मेहंदी (Mehndi design for sawan special)
फूलों वाली ये मेहंदी भी सावन में खूब खिलेगी, गर्ल्स ये सावन स्पेशल मेहंदी के साथ शिव-पार्वती सी जोड़ी की कामना कर सकती हैं। फूल पत्ती के साथ इस मेहंदी में बेल बूटे भी बेहतरीन लुक देंगे।
मोर वाली मेहंदी (Mehndi designs for sawan)
सुहाग की मेहंदी लगवा रही हैं, तो सावन में मोर की डिजाइन वाली ये मेहंदी हाथों के और आपके नूर में बेशक चार चांद लगा देगी। आप इस मेहंदी को भर्मा स्टाइल में भी बनवा सकती हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अवनी बागरोला author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर ट्रेनी कॉपी राइटर कार्यरत हूं। मूल रूप से मध्य प्रदेश के उज्जैन की रहने वाली लड़की, जिसे कविताएं लिखना, महिलाओं से ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited