Sawan Shivratri Rangoli Designs: सावन शिवरात्रि के मौके पर घर के आंगन में बनाएं ये सिंपल रंगोली डिजाइन्स, बनी रहेगी भोलेनाथ की कृपा

Sawan Shivratri Rangoli Designs: सावन शिवरात्रि का त्योहार 2 अगस्त यानी आज मनाया जा रहा है। ऐसे में इस खास मौके पर आप घर के आंगन में ये खास रंगोली डिजाइन्स बना सकती हैं। यहां देखें सावन शिवरात्रि के लेटेस्ट रंगोली डिजाइन्स।

Sawan Shivratri Rangoli Designs

Sawan Shivratri Rangoli Designs

Sawan Shivratri Rangoli Designs: सावन शिवरात्रि का हिंदू धर्म में बेहद खास महत्व है। सावन शिवरात्रि का पावन व्रत इस साल 2 अगस्त यानी आज रखा जा रहा है। इस दिन शिवजी की पूरे विधी विधान से पूजा की जाती है। सावन शिवरात्रि के मौके पर शिव भक्त व्रत रखने के साथ साथ नंगे पांव मंदिर जाते हैं और भोले बाबा को बेल-पत्र और पसंदीदा प्रसाद चढ़ाते हैं। सावन शिवरात्रि के मौके पर भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करने से भक्तों की हर मनोकामना पूरी होती है। इस खास मौके पर लोग घर के आंगन और घर के मंदिर के पास रंगोली भी बनाते हैं। इस दिन घर में रंगोली बनाना बेहद शुभ माना जाता है। ऐसे में अगर आप भी सावन शिवरात्रि के मौके पर अपने घर के आंगन में रंगोली बनाना चाहती हैं तो ये डिजाइन्स ट्राय कर सकती हैं। यहां देखें लेटेस्ट रंगोली डिजाइन्स।

शिवलिंग रंगोली डिजाइन्स

सावन शिवरात्रि के मौके पर आप घर के आंगन में आप चावल और गुलाल की मदद से रंगोली बना सकती हैं। ऐसा माना जाता है कि घर के आंगन में शिवलिंग बनाने से भक्तों की हर मनोकामना पूरी होती है।

फूलों से बनाएं शिवलिंग रंगोली

महाशिवरात्रि के मौके पर आप घर के मंदिर के पास फूलों से शिवलिंग बना सकते हैं। ये देखने में खूबसूरत लगते हैं। रंगोली बनाने के लिए आप अलग अलग रंगों के फूल का इस्तेमाल कर सकती हैं।

ऊँ नम: शिवाय

सावन का महीना भगवान भोलेनाथ को समर्पित होता है। ऐसे में सावन शिवरात्रि के मौके पर आप अपने आंगन में ऊँ नम: शिवाय रंगोली डिजाइन बना सकते हैं। ये रंगोली डिजाइन बनाने बेहद आसान है और बहुत प्यारी भी लगती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Ritu raj author

शुरुआती शिक्षा बिहार के मुजफ्फरपुर से हुई। बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन पूरा किया। इसके बाद पत्रकारिता की पढ़ाई के लिए नोएडा आय...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited