Shahid Diwas Rangoli designs: गांधीजी की पुण्यतिथि पर आज आंगन में बनाएं खास रंगोली, देखें शहीद दिवस की लेटेस्ट रंगोली डिजाइंस, फोटो डाउनलोड

Shahid Diwas Rangoli designs (रंगोली डिजाइन फोटो): हर साल 30 जनवरी को गांधीजी की याद में देशभर में शहीद दिवस मनाया जाता है। इसी दिन राष्ट्रपिता की नाथूराम गोडसे ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। यहां देखें शहीद दिवस की रंगोली, गांधीजी की रंगोली डिजाइन फोटो।

Shahid Diwas Rangoli, Gandhi Ji death date, gandhi ji rangoli

Shahid Diwas Rangoli gandhi ji death date rangoli designs

Shahid Diwas Rangoli Designs (रंगोली डिजाइन फोटो): भारत में हर साल 30 जनवरी का दिनराष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के तौर पर मनाया जाता है। इसी दिन नाथूराम गोडसे ने गांधीजी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस दिन देश के राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री और तीनों सेना प्रमुख राजघाट स्थित महात्मा गांधी की समाधि पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हैं। सेना के जवान भी इस मौके पर राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि देते हुए हथियार नीचे झुकाते हैं। ऐसे मौके पर अगर आप देश के लिए कुछ करना चाहते हैं, तो देश के वीरों के नाम अपने आंगन में रंगोली बनाना अच्छा हो सकता है। देखें शहीद दिवस की रंगोली डिजाइन फोटो, गांधीजी की फोटो रंगोली डिजाइंस लेटेस्ट।

शहीद दिवस की रंगोली गांधी जी फोटो, Shahid Diwas Rangoli designs Martyrs day

शहीद दिवस के अवसर पर आंगन में देश के वीरों द्वारा सरहद पर लड़ाई करते हुए की रंगोली बनाना अच्छा हो सकता है। उन वीरों को श्रंद्धाजलि देने के लिए ये रंगोली डिजाइन बहुत अच्छी है, जिन्होने इस तिरंगे के लिए अपनी जान की कभी परवाह नहीं की।
गांधी जी की पुण्यतिथि के अवसर पर ये रंगोली बनाकर भी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि प्रदान की जा सकती है। आप बड़े से मांडला डिजाइन के बजाय कोई छोटो गोला और उसपर तिरंगे वाले रंग भी भर सकते हैं। गांधी जी की फोटो के साथ तिरंगा रंग खूब अच्छा लगेगा।
भारत के तिरंगे के सामने शीश झुकाते सैनिक की ये रंगोली भी शहीद दिवस के उपलक्ष पर अच्छी लगेगी।
गांधी जी की कोई रंगोली बनानी है, तो ये दोनों रंगोली के डिजाइन भी बढ़िया रहेंगे। बिगिनर्स गांधी जी की चलते हुए वाली रंगोली बहुत आसानी से बना लेंगे।
शहीद दिवस की रंगोली तलाश रहे हैं, तो अमर जवान को श्रद्धांजलि देती हुई ये वाली रंगोली बहुत उपयुक्त रहेगी। आपको बेशक ही शहीद दिवस पर देश के वीर सपूतों को सादर नमन करने के लिए आंगन में वीर जवानों के नाम की ऐसी रंगोली बनानी चाहिए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN लाइफस्टाइल डेस्क author

    अगर आप फैशनिस्टा हैं और फैशन की दुनिया के बेताज बादशाह बनना चाहते हैं या फिर लाइफस्टाइल से जुड़ी कोई भी रोचक खबरों को पढ़ना चाहते हैं तो आपको इस प्लेट...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited