Sharad Purnima 2024 Wishes Images in Sanskrit: मनोकामनाएं पूरी करेंगी मां लक्ष्मी, अपनों को भेजें शरद पूर्णिमा का हार्दिक शुभकामना संदेश, मंत्र और श्लोक संस्कृत में

Sharad Purnima 2024 Wishes Images in Sanskrit,शरद पूर्णिमा शरद पूर्णिमायाः शुभाशयाः kojagiri Ki Hardik Shubh Shubhkamnaye: शरद पूर्णिमा के दिन लोग एक दूसरे को इस खास महत्व वाले पर्व की शुभकामनाएं भी देते हैं। अगर आप भी इस बार कुछ खास तरह से शरद पूर्णिमा की शुभकामनाएं देना चाहते हैं तो हम आपकी मदद कर रहे हैं। यहां देखें शरद पूर्णिमा की शुभकामनाएं, श्लोक और मंत्र संस्कृत में:

sharad-1

Sharad Purnima 2024 Wishes Images in Sanskrit,शरद पूर्णिमा शरद पूर्णिमायाः शुभाशयाः kojagiri Ki Hardik Shubh Shubhkamnaye

Sharad Purnima 2024 Wishes Images in Sanskrit,शरद पूर्णिमा शरद पूर्णिमायाः शुभाशयाः kojagiri Ki Hardik Shubhkamnaye: इस साल देशभर में कल 16 अक्टूबर को शरद पूर्णिमा का पर्व मनाया जाएगा। इस पर्व का हिंदू धर्म में खास महत्व है। मान्यता है कि इस दिन पूरे विधि-विधान से मां लक्ष्मी और कुबेर की पूजा अर्चना करने से मनोकामनाएं पूरी होती हैं। बंगाली समुदाय में शरद पूर्णिमा के दिन की जाने वाली लक्ष्मी पूजा को कोजागरी लक्ष्मी पूजा कहते हैं। इस दिन देवी मां को प्रसन्न करने और अपनी मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए देवी लक्ष्मी के विभिन्न मंत्रों का जाप लाभदायी होता है। शरद पूर्णिमा के दिन लोग एक दूसरे को इस खास महत्व वाले पर्व की शुभकामनाएं भी देते हैं। अगर आप भी इस बार कुछ खास तरह से शरद पूर्णिमा की शुभकामनाएं देना चाहते हैं तो हम आपकी मदद कर रहे हैं। यहां देखें शरद पूर्णिमा की शुभकामनाएं, श्लोक और मंत्र संस्कृत में:
1. शरदपूर्णिमायाः शुभाशयाः!
शरद पूर्णिमा की हार्दिक शुभकामनाएं !
2. दधिशङ्खतुषाराभं क्षीरोदार्णवसंभवम् । नमामि शशिनं सोमं शम्भोर्मुकुटभूषणम्
शरदपूर्णिमायाः शुभाशयाः!
3. ॐ क्षिरा पुत्राय विधमहे ,अमृतथवाय धीमही
तन्नो चंद्र प्रचोदयात
शरदपूर्णिमायाः शुभाशयाः!
4. करसरोरुहं कान्त कामदं शिरसि धेहि नः श्रीकरग्रहम
शरदपूर्णिमायाः शुभाशयाः!
5. श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्म्यै नमः
शरदपूर्णिमायाः शुभाशयाः!
6. चवक्त्र: कराग्रै: स्वैर्दशभिश्चैव धारयन्। अभयं प्रसादं शक्तिं शूलं खट्वाङ्गमीश्वर:। दक्षै: करैर्वामकैश्च भुजंग चाक्षसूत्रकम्। डमरुकं नीलोत्पलं बीजपूरकमुक्तमम्।।
शरदपूर्णिमायाः शुभाशयाः!
7. ऊं यक्षाय कुबेराय वैश्रवणाय धन धान्याधिपतये धन धान्य समृद्धिं मे देहि दापय स्वाहा
शरदपूर्णिमायाः शुभाशयाः!
8. ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नमः स्वाहा
शरदपूर्णिमायाः शुभाशयाः!
9. ॐ श्री महालक्ष्म्यै च विद्महे विष्णु पत्न्यै च धीमहि तन्नो लक्ष्मी प्रचोदयात
शरदपूर्णिमायाः शुभाशयाः!
10. ॐ सर्वबाधा विर्निमुक्तो धनधान्यसुतान्वित:, मनुष्यो मत्प्रसादेन भविष्यति न संशय:
शरदपूर्णिमायाः शुभाशयाः!
बता दें कि शरद पूर्णिमा के साथ ही कार्तिक मास शुरू हो जाता है। इस पावन दिन को चांदनी के नीचे खीर रखी जाती है और अगली सुबह इसे प्रसाद के रूप ,ऐ खाया जाता है। इस विशेष मौके पर लोग मां लक्ष्मी की पूजा-पाठ भी करते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। लाइफस्टाइल (Lifestyle News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Suneet Singh author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर डिप्टी न्यूज़ एडिटर जुड़ा हूं। मूल रूप से उत्तर प्रदेश में बलिया के रहने वाला हूं और साहित्य, संगीत और फिल्मों में म...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited