Navratri Rangoli Designs: नवरात्रि के लिए रंगोली लेटेस्ट, माता रानी की रंगोली के लिए नए सिंपल आसान डिजाइन फोटो

Navratri Rangoli Designs (नवरात्रि की रंगोली आसान सिंपल डिजाइन फोटो): नवरात्रि के पावन अवसर पर माता रानी का पूजन अर्चन करने के साथ साथ उनका भव्य स्वागत करने का भी अत्यधिक महत्व होता है। अगर आप भी अपने घर आंगन में मैया की प्रतिमा विराजमान कर रहे हैं, तो नवरात्रों के शानदार डेकोरेशन के लिए आंगन में मैया के नाम की रंगोली बनाना तो बनता है। यहां देखें नवरात्रि की रंगोली के शानदार डिजाइन्स।

Navratri rangoli designs, rangoli designs for navratri, happy navratri rangoli designs latest

Shardiya navratri 2023 rangoli designs latest simple rangoli designs for beginners durga mata ki rangoli flower rangoli

Navratri 2023 Rangoli designs: नवरात्रि में माता रानी का आगमन मात्र ही चारों ओर खुशियों का माहौल रौशन कर देता है। नवरात्रि का त्योहार हर किसी के लिए ही बहुत खास महत्व रखता है, जोश, उत्साह और उल्लास से जगमगाता नवरात्रि का त्योहार इस साल 15 अक्टूबर से शुरू होने वाला है। ऐसे में त्योहार की रंगत को और खूशनूमा बनाने के लिए घर की साज सज्जा बेहतरीन अंदाज में करना तो बनता ही है। यहां देखें माता के भव्य स्वागत के लिए स्पेशल रंगोली डिजाइन्स, जिन्हें आप मंदिर के द्वार से लेकर अपने आंगन तक में बनाकर घर को बहुत ही प्यारा लुक दे सकते हैं। बिगिनर्स के लिए ये रही बहुत ही आला माता जी की रंगोली के डिजाइन्स।
नवरात्रि पर सुंदर सी रंगोली बनाने का मन है, तो कलश, दीया और त्रिशूल वाली ये रंगोली बहुत ही बेहतरीन रहेगी। वहीं मां की पगलियों वाली रंगोली बनाएंगे, तो और भी प्यारा लुक आएगा।
माता रानी के प्रभावशाली मुखड़े वाली ये रंगोली भी कुछ कम नहीं है, आप आंगन में ऐसी रंगोली का डिजाइन बनाएंगे। तो बेशक ही ऐसा लगेगा मानो स्वयं माता रानी आपके आंगन में विराजमान हो।
सिंपल और सुंदर लुक वाली ये माता रानी की रंगोली भी बहुत ही बेहतरीन लुक देगी, बिगिनर्स नवरात्रि पर ऐसी रंगोली को अपने पसंदीदा रंगों से सजा सकते हैं। वहीं असली फूल भी इस रंगोली पर खूब जचेंगे।
माता रानी के दिव्य स्वरूप वाली इस रंगोली की भी बात कुछ निराली ही है, आप इसे मंदिर में बनाकर खूब पुण्य कमा सकते हैं।
नवरात्रि में माता रानी के पूजन के साथ साथ डांडिया रास का भी खूब महत्व होता है, ऐसे में मैया और गरबा के डांडिया वाली रंगोली भी गजब लगेगी।
बिगिनर्स हैं तो आपके लिए ये चूड़ियों वाली रंगोली बनाना ही बेस्ट हो सकता है, आप लाल, हरे और पीले रंग का इस्तेमाल कर माता रानी की शानदार रंगोली तैयार कर सकते हैं। साथी ही आप रंगोली में मल्टीकलर भर उसमें और जान भी फूंक सकते हैं। वहीं माता जी के आकार वाली रंगोली के आस पास फूलों वाली घुमावदार डिजाइन भी काफी प्यारी लग रही है। आप इसके बजाय चूड़ियों के इस्तेमाल से गोल गोल वाली डिजाइन और बूटियां भी बना सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN लाइफस्टाइल डेस्क author

    अगर आप फैशनिस्टा हैं और फैशन की दुनिया के बेताज बादशाह बनना चाहते हैं या फिर लाइफस्टाइल से जुड़ी कोई भी रोचक खबरों को पढ़ना चाहते हैं तो आपको इस प्लेट...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited