Sawan Mehndi Designs: सावन का श्रृंगार हो जाएगा और भी हसीन, देखें सावन स्पेशल लेटेस्ट मेहंदी के डिजाइन्स

Simple Mehndi designs for sawan (सावन की मेहंदी): सावन का सिद्ध महीना शुरू हो चुका है, शिव जी को समर्पित सावन में व्रत, कथा और पूजन करने का बहुत महत्व होता है। पूजा के साथ साथ सावन में साज श्रृंगार करना भी बहुत बड़ा शगुन माना जाता है। सावन में गौरी शंकर सी जोड़ी की कामना करने के लिए हाथों में लगाएं प्यारी मेहंदी, देखें लेटेस्ट डिजाइन्स।

Simple mehndi designs for sawan, sawan ki mehndi, rimjhim gire sawan mehndi

Sawan special mehndi design images, status download sawan ki mehndi

Sawan 2023 simple Mehndi designs (सावन 2023 की मेहंदी): सावन (Sawan) का पावन महीना बस शुरू हो चुका है, 4 जुलाई से लेकर 31 अगस्त तक चलने वाले शिव सिद्ध सावन (Sawan 2023) मास में व्रत, कथा और पूजन के साथ साथ साज सज्जा करना भी बहुत शुभ माना जाता है। सुहागिन भगवान भोलेनाथ से पति की (Sawan Vrat Mehndi) कामना का व्रत करते वक्त हरी साड़ी और चूड़ियों के साथ गोरे गोरे हाथों में काली (Sawan special mehndi) काली सुहाग की मेहंदी जरूर लगवाएं, देखें सावन की लेटेस्ट मेहंदी (Latest mehndi designs) के आसान से डिजाइन्स। जो आप घर पर ही आसानी से बना सकती हैं और व्रत में सुहाग की सलामति की (Simple mehndi designs for sawan) कामना कर अपनी जोड़ी को गौरी शंकर की जोड़ी सा पवित्र बना सकती हैं।

Simple Mehndi designs for Sawan, सावन के मेहंदी डिजाइन्स

सावन की मेहंदी
भोले की भक्ती में लीन होकर अगर आप भी व्रत रख रही हैं, तो हाथों में सुहाग की ये मेहंदी बहुत ही प्यारी लगेगी। आप अपने गोरे गोरे हाथों में ऐसे शिवलिंग, त्रिशूल वाली मेहंदी से सावन के नूर में चार चांद लगा सकती हैं।
मांडला मेहंदी
सावन की मेहंदी का ये लेटेस्ट और ट्रैंडी डिजाइन भी एकदम बढ़िया है, आप उंगलियों वाली टिप्स लगाने के बजाय केवल फूल वाला डिजाइन भी बना सकती हैं। सावन के लिए एसी मांडला वाली डिजाइन सिंपल के साथ साथ बेहद सुंदर रहेगी।
अरेबिक मेहंदी
अरेबियन स्टाइल की ये प्यारी फूलों वाली मेहंदी गर्ल्स के साथ साथ शादीशुदा महिलाओं के हाथों पर भी प्यारी लगेगी। झटपट से मेहंदी लगवानी है, तो ये वाली डिजाइन बेहद अच्छी चॉइस होगी।
रिमझिम गिरे सावन वाली मेहंदी
सावन की मेहंदी लगवा रही हैं, तो बारिश और झूलों के डिजाइन वाली मेहंदी से बेहतर क्या होगा। बारिश का आगाज और स्वागत करती ये रिमझिम गिरे सावन वाली खूबसूरत मेहंदी आपका नूर और बढ़ा देंगी।
गणेश जी की मेहंदी
सावन में शिव जी के साथ गणेश जी की पूजा का भी गहरा महत्व होता है, ऐसे में शुभ सावन को और शुभ बनाने के लिए हाथों में गणेश जी की ये मेहंदी भी खूब जचेगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited