Skin Care: चेहरे पर फेशियल वाला निखार चाहती हैं? वॉटर-लाइट मॉइस्चराइजिंग नेचुरल फेस जेल से पाएं चमकती त्वचा

Skin Care: स्किन को चमकदार, बेदाग और खूबसूरत दिखाने के लिए जरूरी है कि त्वचा की अलग तरह से देखभाल की जाए ताकि त्वचा को धूप से बचाया जा सके और त्वचा चिपचिपी और ऑयली न दिखे। इस मौसम में अगर आप कुछ जरूरी बातों का ख्याल रखेंगी तो आपका चेहरा पूरी तरह खिला-खिला रहेगा।

Skin Care, Beauty Tips, Skin Product

Skin Care : अगर 7 दिनों में पाना चाहतीं हैं निखरी त्वचा तो अपनाएं ये उपाय

Monsoon Skin Care: मानसून का मौसम चल रहा है लेकिन इस मौसम में भी धूप तेज और मौसम गर्म होता है। इस समय हमारी स्किन डिहाइड्रेटेड हो जाया करती है और धूप, हवा एवं गर्मी के कारण उसे डैमेज करती है। इसलिए गर्मियों में स्किन की देखभाल करना जरूरी हो जाती है। इस समय स्किन को डैमेज से बचाने के लिए वॉटर-लाइट मॉइस्चराइजिंग नेचुरल फेस जेल का इस्तेमाल करना चाहिए। इस लेख में हम गर्मियों में वॉटर-लाइट मॉइस्चराइजिंग नेचुरल फेस जेल का उपयोग करने के फायदों के बारे में बताएंगे।
आरएंडडी हिमालया वैलनेस (R&D Himalaya Wellness) के डॉ. चंद्रिका एम ने बातचीत में बताया कि वॉटर-लाइट मॉइस्चराइजिंग नेचुरल फेस जेल एक लाइटवेट, हाईड्रेटिंग प्रोडक्ट है, जो स्किन को बिना किसी चिपचिपाहट के पर्याप्त नमी प्रदान करता है। यह जेल फॉर्मूला नॉन-ग्रीज़ी और नॉन-स्टिकी है, इसलिए यह गर्मियों में उपयोग के लिए उत्तम है। इस फेस जेल में विभिन्न प्राकृतिक तत्व, जैसे एलोवेरा, केसर, रोज़ और नीम हैं, जो हर मौसम में हर तरह की स्किन के लिए उपयुक्त हैं। ये स्किन की चमक को बढ़ाते हैं, और हाइपरपिग्मेंटेशन और स्किन के दागों को दूर करने के लिए उपयोग में लाए जाते हैं। रोज़ एक्सट्रैक्ट के साथ फेस जेल में एस्ट्रिंजेंट, कूलिंग और बेहतरीन स्किन-कंडीशनिंग के गुण होते हैं, जिनसे स्किन की चमक और लुक में सुधार होता है।
लाइटवेट हाईड्रेशन: गर्मियों में स्किन धूप, हवा और गर्मी के कारण डिहाईड्रेट हो जाती है। वॉटर-लाइट मॉइस्चराइजिंग नेचुरल फेस जेल स्किन को बिना किसी चिपचिपाहट के लाइटवेट हाईड्रेशन प्रदान करता है। यह जेल फॉर्मूला स्किन में फौरन अब्सॉर्ब हो जाता है, जिससे स्किन को ताजगी और नमी मिलती है।
सनबर्न होने पर स्किन को आराम देता है: सनबर्न होने पर स्किन में न केवल पीड़ा होती है, बल्कि स्किन को डैमेज भी कर सकती है। वॉटर-लाइट मॉइस्चराइजिंग नेचुरल फेस जेल में एलोवेरा है, जो स्किन को सुकून देता है। एलोवेरा सनबर्न होने पर स्किन को ठंडक और सुकून प्रदान कर लाली और जलन को रोकता है।
मुहांसो को कम करने में मदद करता है: गर्मियों का गर्म और मानसून का नमी वाला मौसम स्किन में ऑयल का प्रोडक्शन बढ़ाता है, जिससे मुहांसे होने लगते हैं। वॉटर-लाइट मॉइस्चराइजिंग नेचुरल फेस जेल में केसर और नीम जैसे तत्व हैं, जो एंटीबैक्टीरियल होने के साथ स्किन को शुद्ध करते हैं, और इसे कंडीशनिंग प्रदान करते हैं। इनका उपयोग स्किन की अनेक समस्याओं जैसे मुँहासों और खुजली के लिए किया जाता है।
झुर्रियों को दूर करता है: धूप के कारण स्किन पर समय से पहले उम्र का प्रभाव दिखने लगता है, जिसके कारण झुर्रियां दिखाई देने लगती हैं। वॉटर-लाइट मॉइस्चराइजिंग नेचुरल फेस जेल में रोज़ एक्सट्रैक्ट है, जो स्किन को सुदृढ़ बनाकर झुर्रियों को कम करता है। इससे स्किन स्वस्थ दिखाई देती है।
लगाने में आसान और नॉन-स्टिकी: वॉटर-लाइट मॉइस्चराइजिंग नेचुरल फेस जेल लगाने में आसान और चिपचिपाहट रहित है। इसलिए यह गर्मियों में उपयोग के लिए उत्तम है। इसका जेल फॉर्मूला स्किन में तेजी से समा जाता है, जिससे स्किन में कोई भी चिपचिपाहट नहीं होती है। इसलिए इसे अकेले या फिर मेकअप से पहले भी लगाया जा सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN लाइफस्टाइल डेस्क author

    अगर आप फैशनिस्टा हैं और फैशन की दुनिया के बेताज बादशाह बनना चाहते हैं या फिर लाइफस्टाइल से जुड़ी कोई भी रोचक खबरों को पढ़ना चाहते हैं तो आपको इस प्लेट...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited