Summer Saree: सूती साड़ी पहनकर हो गए हैं बोर तो इस गर्मी में ट्राई करें ये 3 हल्की साड़ियां, स्टाइल के साथ मिलेगा कंफर्ट भी

Summer Saree: साड़ी पहनना तो हर किसी को पसंद होता है। लेकिन गर्मियों के मौसम में साड़ी पहनना किसी चैलेंज से कम नहीं होता। ऐसे में आपको हल्की साड़ियां ही पहननी चाहिए। अब हल्की साड़ी का मतलब ये नहीं है कि आप सिर्फ सूती साड़ी ही पहनें। बस इसलिए आज हम खास आपके लिए 3 हल्की साड़ियों के ऑप्शन लेकर आए हैं।

Best Sarees For Summer

Best Sarees For Summer

Summer Saree: इन दिनों पूरा देश तपती धूप और चिलचिलाती गर्मी से परेशान है। ऐसे में कोई भी महिला भारी साड़ी पहनना तो बिल्कुल भी पसंद नहीं करती है। हर किसी को हल्के कपड़े की तलाश रहती है, जिससे उन्हें गर्मी न हो और वो कंफर्टेबल भी रह सकें। लेकिन कुछ महिलाएं ऐसी भी हैं, जो सिर्फ साड़ी ही पहनती हैं। वहीं, कई बार गर्मियों में भी ऑफिस, शादी या किसी पार्टी में साड़ी पहनने का मन कर जाता है। ऐसे में आपको हल्के फैब्रिक वाली साड़ियां लेना चाहिए। आज हम आपका यही काम आसान करने आए हैं। जी हां, हम लेकर आए हैं 3 सबसे बेस्ट, हल्की और कंफर्टेबल साड़ियों की लिस्ट, जो आप बड़ी आसानी से कैरी कर पाएंगी।

कोटा डोरिया

गर्मियों में तो कोटा डोरिया साड़ी अब महिलाओं की पहली पसंद बन चुकी है। ये असल में एक तरह की हैंडलूम साड़ियां हैं, जिनमें रंग-बिरंगे पैटर्न बने होते हैं। 20 दिन में ये साड़ी बनकर तैयार होती हैं। इनमें कपास, सिल्क और सोने-चांदी के धागे का भी इस्तेमाल होता है।

ऑर्गेंजा साड़ी

ऑर्गेंजा साड़ी इन दिनों बहुत ट्रेंड में है। इन साड़ियों में बिल्कुल भी वजन नहीं होता है। इस तरह की साड़ियां लाइट वेटेड होती हैं और शरीर पर हल्की महसूस होती हैं। ये साड़ियां काफी कलरफुल भी होती हैं, इसलिए इन्हें पहनने पर आपको क्लासी लुक भी मिलता है।

चिकनकारी साड़ी

चिकनकारी साड़ी तो गर्मियों के लिए एकदम बेस्ट हैं। इनके डिजाइन्स भी कमाल के होते हैं। इन साड़ियों के रंग हल्के होते हैं और ये काफी लाइट वेटेड भी होती हैं। ये साड़ी काफी ज्यादा कंफर्टेबल होती है। इस साड़ी के काफी सारे डिजाइन आपको देखने को मिल जाएंगे। गोटा-पट्टी इसमें सबसे ज्यादा चलन में रहती है।
इन तीनों में से कोई भी साड़ी आप पार्टी, फंक्शन, ऑफिस या डेली वियर के लिए बड़े आराम से कैरी कर सकती हैं। ये आपको कंफर्ट के साथ-साथ स्टाइलिस लुक भी देंगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Srishti author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर कॉपी एडिटर कार्यरत हूं। मूल रूप से बिहार की रहने वाली हूं और साहित्य, संगीत और फिल्मों में मेरी सबसे ज्यादा दिलचस्पी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited