Office Dressing Tips: ऑफिस में इम्प्रेशन बनाने के लिए इस तरह की ड्रेसिंग अपनाएं, छोटे टिप्स हैं बड़े काम के

Office Dressing Tips: अगर आप ऑफिस में बड़े पोस्ट पर नहीं है तो इसका यह मतलब बिल्कुल भी नहीं है कि आप कुछ भी पहन कर ऑफिस चले जाएं। आपको अपनी ड्रेसिंग बिल्कुल परफेक्ट करके जाना चाहिए। इससे आपके बॉस को यह एहसास होगा कि आप यहां आगे बढ़ने के लिए आए हैं और आप आशावादी हो।

office dressing tips.

ऑफिस में अलग पहचान बनाने के लिए फॉलो करें ये ड्रेसिंग सेंस

तस्वीर साभार : Times Now Digital
मुख्य बातें
  • ऑफिस ड्रेसिंग को बनाना चाहते हैं खास तो जानें खास टिप्स
  • ऑफ‍िस लुक के ल‍िए बनाएं कई ऑप्शन
  • टिप्स फॉलो करने पर कम्फर्ट के साथ मिलेगा स्टाइलिश लुक
Office Dressing Tips: कपड़े आपकी पर्सनैलिटी के बारे में बताते हैं। इसलिए जगह के हिसाब से इसका चुनाव करना पड़ता है। घर पर हम ढीले ढाले आरामदायक कपड़े पहनते हैं। वहीं अगर ऑफिस के लिए जाना हो तो हम फॉर्मल कपड़ों को तवज्जो देते हैं। ऑफिस में स्मार्ट ड्रेसिंग आपके बॉस और को वर्कर्स दोनों पर अच्छा प्रभाव डालती है। अच्छे दिखने से आपको अलग ही लेवल का कॉन्फिडेंस मिलता है। इसलिए ड्रेसिंग को बहुत हल्के में ना लें बल्कि अपनी आउटफिट पर ध्यान दें। आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसे काम के टिप्स, जो आपको लुक्स के मामले में पीछे नहीं रहने देंगे।

ऑफिस के लिए ड्रेसिंग टिप्स-

आपको अपने ऑफिस के इंटीरियर के रंगों को ध्यान में रखना चाहिए औऱ कोशिश करें कि उससे मिलते-जुलते रंग के कपड़े ना पहनें और बहुत ही चमकदार कपड़े भी ना पहनें। हल्के शर्ट के कपड़े ऑफिस वेयर के लिए बेस्ट माने जाते हैं। ऑफिस वेयर का मतलब सिर्फ फॉर्मल वेयर पहनना बिल्कुल भी नहीं है। आजकल ट्रेंड चेंज हो रहा है। फॉर्मल व कैजुअल का कॉम्बिनेशन अभी बेस्ट माना जा रहा है।
-रोज रोज अलग-अलग कपड़े पहन के जाने से ज्यादा आप कपड़े की क्वालिटी पर ध्यान दें। ऐसे कपड़े ही चुनें, जो आपको अच्छे से फिट होते हों और आपके साइज के हों।
-आप अच्छी ड्रेसिंग के लिए किसी मॉडल या एक्टर को फॉलो कर सकते हैं।
-अच्छे कपड़े पहनने से ज्यादा जरूरी आपको अच्छे से तैयारी करना है। महिलाएं अगर ऑफिस में सूट या साड़ी पहनती हैं तो उन्हें अच्छे से कैरी करना आना जरूरी है।
-डेनिम जैकेट सर्दी हो या गर्मी हमेशा ही अच्छा लुक देती है वह आपको अच्छा ऑफिस लुक देने का काम करती है साथ ही यह आपका इंप्रेशन बेहतरीन बनाती है।
गर्मी के मैसम में केवल कॉटन, खादी और लीनेंन फैब्र‍िक का ही चुनाव करें। ये पहनने में आराम तो देते ही हैं साथ ही पसीने को भी ऑब्जर्व कर लेते हैं। वहीं ठंड के दिनों में मोटे फैब्रिक वाले कपड़ों को चुनें। इसके अलावा गलत फ‍िट‍िंग के कपड़े पहनने से बचें क्योंकि ये आपको हर मौसम में असहज महसूस करवाने का काम करेंगे।
डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited