Hindu Baby Boy B Names 2023: B अक्षर से रखें अपने क्यूट से बेबी का नाम, ये रही 2023 की यूनिक लिस्ट

Trending Hindu Baby Boy B Names List 2023: माता-पिता अपने बच्चे के नाम को लेकर आजकल काफी ज्यादा कंफ्यूज रहते हैं। उन्हें ये समझ नहीं आता है कि वह उसका नाम क्या रखें। हालांकि उनके पास नामों की कोई कमी नहीं है, लेकिन फिर भी वह ऐसा नाम चाहते हैं, जो काफी यूनिक हो और उनके बेटे के लिए मुफीद भी हो।

Hindu Baby Boy B Names 2023

Hindu Baby Boy B Names 2023

Trending Hindu Baby Boy B Names List 2023: आज के समय में हर कोई माता-पिता (Mother-Father) अपने बच्चे को लेकर काफी सीरियस रहते हैं। खासतौर से उसके नाम (Baby Boy B Names List) को लेकर। माता-पिता अपने बच्चे के नाम को लेकर आजकल काफी ज्यादा कंफ्यूज रहते हैं। उन्हें ये समझ नहीं आता है कि वह उसका नाम क्या रखें। हालांकि उनके पास नामों की कोई कमी नहीं है, लेकिन फिर भी वह ऐसा नाम चाहते हैं, जो काफी यूनिक हो और उनके बेटे के लिए मुफीद भी हो।
कई माता-पिता तो अपने बच्चे को पुराने नाम भी देते हैं, लेकिन कुछ आज के इस दौर में चल रहे नामों को देना पसंद करते हैं। हालांकि कई माता-पिता बच्चे के दादा-दादी या फिर नाना-नानी के नाम पर भी अपने बेटे या बेटियों का नाम रख लेते हैं। इसी को लेकर आज हम आपको B अक्षर से कुछ बच्चों के नाम बताने जा रहे हैं, अगर आपको पसंद आए तो आप उस नाम को अपने बेटे को दे सकते हैं।
B अक्षर से बच्चों के नाम और उनका मतलब
B अक्षर से बच्चों के नामनाम का मतलब
बमनजिसका मन महान हो, महान व्यक्तित्व
बिदितबुद्धिमान, तेज
बिजल आकाशवाणी, आकाश की बिजली
बिजेशशक्ति के देवता, शिव, सर्वशक्तिशाली
बिनलराजकुमार, सुखी व्यक्ति
बालाशंकरसुंदर, मोहक, शक्ति का रूप
बंकिमविवेक, बुद्धि
बंसीधरबांसुरी बजाने वाला, मोहक
बसंतऋतु, ताजगी
बलवीर साहसी योद्धा, शक्ति से भरपूर
इसके अलावा कई और भी B अक्षर से नाम हैं, जिन्हें आप अपने क्यूट बेबी के लिए रख सकते हैं।
B अक्षर से बच्चों के नामनाम का मतलब
बलदीपसाहस, शक्ति का दीपक
बृजकिशोरआकर्षक, प्राकृतिक स्वरूप
बालमोहन नटखट, नादान
बजरंगशक्ति, नारंगी रंग
बांकेभावुक, महान
बादलआसमान, आकाश
बृजेशबृज का राजा, भगवान
बलरामबलवान, बहादुर
बद्रीशिव का रूप, ईश्वर
बीजूअद्भुत, अनोखा
हमें पूरी उम्मीद है कि हमारी ओर से ऊपर बताए गए B अक्षर के नामों में से आपको अपने क्यूट से बेबी के लिए कोई नाम जरूर पसंद आया होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

दीपक पोखरिया author

पहाड़ से हूं, इसलिए घूमने फिरने का शौक है। दिल्ली-नोएडा से ज्यादा उत्तराखंड में ही मन लगता है। कई मीडिया संस्थानों से मेरी करियर यात्रा गुजरी है और मई...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited