Monsoon Snacks Receipe: बारिश में चाय के साथ इन स्नैक्स का उठाएं स्वाद, दोगुना हो जाए मानसून का मजा

Monsoon Snacks Receipe: मानसून ने देशभर में दस्तक दे दी है। हर जगह बारिश हो रही है। वहीं राज्यों में बारिश ने भारी तबाही मचा रखी है। लैंडस्लाइल से लेकर बाढ़ तक के हालात पैदा हो चुके हैं। हालांकि बारिश के मौसम की खास बात ये हैं इस मौसम में चाय के साथ स्वादिष्ट व्यंजनों का स्वाद चखने का मौका मिलता है।

Monsoon Snacks Receipe

Monsoon Snacks Receipe

Monsoon Snacks Receipe: मानसून ने देशभर में दस्तक दे दी है। हर जगह बारिश हो रही है। वहीं राज्यों में बारिश ने भारी तबाही मचा रखी है। लैंडस्लाइल से लेकर बाढ़ तक के हालात पैदा हो चुके हैं। हालांकि बारिश के मौसम की खास बात ये हैं इस मौसम में चाय के साथ स्वादिष्ट व्यंजनों का स्वाद चखने का मौका मिलता है। बारिश के मौसम में चाय के साथ गरमागरम स्नैक्स मिल जाए तो ये सोने पर सुहागा वाली बात हो जाती है। बारिश में चाय और पकौड़े खाने का अपना अलग ही मजा है। ऐसे में अगर आप भी बारिश के मौसम में स्नैक्स का जायका उठाना चाहते हैं तो आप घर पर इन स्नैक्स को ट्राय कर सकते हैं। जानें गरमागरम स्नैक्स बनाने के आसान तरीका।

बारिश के मौसम में घर पर ऐसे तैयार करें ये स्नैक्स

प्याज के पकौड़े
बारिश के मौसम में चाय के साथ गरमागरम प्याज के पकौड़े का जायका अलग आनंद दे जाता है। प्याज का पकौड़ा तैयार करने के लिए कटे हुए प्याज औरऔर कटी हुई हरी मिर्च में बेसन मिलाएं और इसे फ्राई करें।
समोसा
बारिश के मौसम में चाय के साथ गरमागरम समोसे मिल जाए तो दिन ही बन जाता है। समोसा एक ऐसा स्नैक्स है जिसके लिए शायद ह कोई मना करे। अगर आप वीकेंड पर बारिश का आनंद लेना चाहते हैं तो चाय के साथ समोसे का लुत्फ उठाएं।
ब्रेड पकौड़े
बारिश के मौसम में ब्रेड पकौड़े बनाने के अपना एक अलग ही मजा है। इसका स्वाद हर किसी को पसंद भी होता है। ऐसे में बारिश के मौसम में आप इन गरमा गरम पकौड़ों को बनाकर लहसुन-टमाटर की चटनी के साथ जायका लें।
मूंग दाल के मंगोड़े
कई लोगों को मूंग दाले के पकौड़े भी बेहद पसंद होते हैं। अगर आपको भी मूंग दाल के पकौड़े पसंद हैं तो पुदीने की चटनी के साथ आप भी इसका स्वाद चख सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Ritu raj author

शुरुआती शिक्षा बिहार के मुजफ्फरपुर से हुई। बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन पूरा किया। इसके बाद पत्रकारिता की पढ़ाई के लिए नोएडा आय...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited